S M L

कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद विपक्षी खेमे में खुशी की लहर

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा, भारतीय राजनीति में यह ऐतिहासिक दिन है. सिद्धारमैया ने कहा कि राज्यपाल का फैसला, इस लोकतंत्र पर धब्बा है

FP Staff Updated On: May 19, 2018 06:23 PM IST

0
कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद विपक्षी खेमे में खुशी की लहर

कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. येदियुरप्पा के इस्तीफे पर तमाम नेताओं ने प्रतिक्रिया दी. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने कहा कि वो सभी लोग जो लोकतंत्र में विश्वास रखते हैं वो इससे खुश हैं.

कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा, भारतीय राजनीति में यह ऐतिहासिक दिन है. सिद्धारमैया ने कहा कि राज्यपाल का फैसला, इस लोकतंत्र पर धब्बा है. सिद्धारमैया ने कहा कि राज्यपाल पर अमित शाह का बहुत दबाव था. उन्होंने कहा कि, येदियुरप्पा के पास फ्लोर टेस्ट के लिए संख्याबल नहीं था.

जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि, वो राज्यपाल की ओर से सरकार गठन करने के लिए निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि, जब कठपुतली का खेल दिखाने वाला असफल हो जाता है, तो कठपुतली गिर जाती है, टूट जाती है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया कि हम अस्थायी रूप से पराजित हुए हैं, हम मजबूत वापसी करेंगे.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भी ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि, कर्नाटक में लोकतंत्र जीता है. संविधान का पालन किया गया है.कांग्रेस पार्टी की तरफ से, मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जो हमारे साथ खड़े थे.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि, लोकतंत्र के जीत की बधाई. कर्नाटक को बधाई. देवेगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य को बधाई.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि , हम कांग्रेस, जेडी (एस), स्वतंत्र और बीएसपी के विधायकों को बधाई देना चाहते हैं जिन्होंने केंद्र सरकार द्वारा सभी प्रकार के प्रलोभनों का विरोध किया। वU पार्टी के सिद्धांतों और पार्टी नेतृत्व द्वारा उठाए गए निर्णय के साथ खड़े थे.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया-

शरद यादव ने ट्वीट करते हुए कहा 'बीजेपी अपनी सभी रणनीतियों के बावजूद अपनी सरकार स्थापित नहीं कर सकी. यह विपक्षी दलों के लोकतंत्र और एकता की एक बड़ी जीत है. लोकतंत्र में विश्वास बनाए रखने के लिए राज्यपालों को राज्यों में सरकार बनाने के लिए निमंत्रण के लिए समान मानदंडों को अपनाने की जरूरत है.'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट करते हुए लिखा 'येदियुरप्पा का इस्तीफा लोकतंत्र की जीत है. पूरा देश इस फैसले से खुश है. मैं राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में खुशी व्यक्त करता हूं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi