S M L

कुमारस्वामी के शपथ से पहले फूंक-फूंककर कदम रख रही कांग्रेस, अब भी रिजॉर्ट में टिके हैं विधायक

कुमारस्वामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लने के 24 घंटे के अंदर ही सदन में बहुमत साबित करने की योजना बना रहे हैं

FP Staff Updated On: May 20, 2018 06:44 PM IST

0
कुमारस्वामी के शपथ से पहले फूंक-फूंककर कदम रख रही कांग्रेस, अब भी रिजॉर्ट में टिके हैं विधायक

कर्नाटक में बीजेपी की हार के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी बुधवार को शपथ लेने वाले हैं. कुमारस्वामी बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लने के 24 घंटे के अंदर ही सदन में बहुमत साबित करने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस-जेडीएस किसी भी तरह का रिस्क लिए बगैर फूंक-फूंक कर कदम रख रही हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अभी तक अपने सारे विधायकों को बेंगलुरु के बाहर स्थित रिजॉर्ट में ही रखा हआ है.

जेडीएस-कांग्रेस के गठबंधन ने 117 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. दोनों पार्टियों के नेताओं ने सदन में शक्ति परीक्षण की रणनीति बनाने के लिए रविवार को मुलाकात की. इस दौरान सत्ता साझा करने के बारे में भी बातचीत की गई. बताया जा रहा है कि कर्नाटक में दो डिप्टी  सीएम हो सकते हैं. एक तरफ जहां कांग्रेस ने इस पद के लिए  प्रदेश अध्यक्ष जी. परेश्वमर के अलावा डीके शिवकुमार का नाम सुझाया है वहीं जेडीएस की तरफ से एक मुस्लिम उम्मीदवार का नाम बढ़ाया गया है.

एक हफ्ते के अंतराल में कुमारस्वामी कर्नाटक के दूसरे सीएम होंगे.  शनिवार को येदियुरप्पा की ढाई दिन की सरकार गिर गई थी, जब उन्होंने शक्ति परीक्षण से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया था.

वहीं बीजेपी की ओर से विधायकों को रिश्वत देने की बात सामने आने के बाद से ही कांग्रेस ने अपने विधायकों को बैंगलोर के बाहर एक रिजॉर्ट में रखा हुआ है. वहीं जेडीएस के विधायक भी बैंगलोर के ही एक अन्य होटल में हैं. वहीं दूसरी ओर अमित शाह ने खरीदफरोख्त के इन आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए दावा किया यह गठजोड़ एक साल ही चलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi