S M L

कर्नाटक: ब्राह्मणों को कुमारस्वामी का खास तोहफा, बनाया 25 करोड़ का डेवलपमेंट कॉरपोरेशन

ये कॉरपोशन उन ब्राह्मणों के हितों का ध्यान रखेगा जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं.

Updated On: Jul 06, 2018 04:28 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: ब्राह्मणों को कुमारस्वामी का खास तोहफा, बनाया 25 करोड़ का डेवलपमेंट कॉरपोरेशन
Loading...

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने राज्य के करीब 4 फीसदी ब्राह्मणों का दिल जीतने के लिए 25 करोड़ रुपए का ब्राह्मण डेवलपमेंट कॉरपोरेशन बनाने की घोषणा की है. ये कॉरपोशन उन ब्राह्मणों के हितों का ध्यान रखेगा जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं.

कुमारस्वामी ने कहा कि हम गरीब ब्राह्मणों को जातिगत आरक्षण नहीं दे सकते इसीलिए हमने 25 करोड़ का ब्राह्मण डेवलपमेंट कॉरपोरेशन बनाया है. उन्होंने 17 जातिगत मठों को 25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. इनमें दलित और आदिवासियों के मठ भी हैं.

मीडिया से मुखातिब होते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि चुनावों के दौरान उन्होंने वायदा किया था इसलिए पहले ही बजट में उन्होंने अपना वादा पूरा किया. बता दें कि धार्मिक मामलों में गहरी आस्था रखने वाले कुमारस्वामी ने पहले बजट में घोषणा करते हुए कहा कि पूरे राज्य में आदि शंकराचार्य की जयंती का भी आयोजन किया जाएगा.

उनके परिवार का मानना है कि धार्मिक आयोजनों की वजह से ही कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बन सके हैं. वहीं सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि शंकराचार्य दुनिया के बड़े आध्यात्मिक नेता थे. ये उनकी सरकार की उपलब्धि है कि उनका सम्मान किया जा रहा है.

बता दें कि विधानसभा चुनावों से पहले जनता दल (सेक्युलर) के संस्थापक एचडी देवगौड़ा और उनकी पत्नी चेनम्मा ने सहस्रचंडिका यज्ञ कराया था. ये यज्ञ चिकमगलूर के 1300 साल पुराने श्रृंगेरी शंकर मठ में किया गया था.

(साभार: न्यूज18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi