S M L

गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस करेगी सरकार बनाने का दावा पेश

कर्नाटक में चल रहे हाई ड्रामा के बीच अब खबर आ रही है कि कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश करने की योजना बना रही है

FP Staff Updated On: May 18, 2018 01:54 PM IST

0
गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस करेगी सरकार बनाने का दावा पेश

कर्नाटक में चल रहे हाई ड्रामा के बीच अब खबर आ रही है कि कांग्रेस गोवा में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश करने की योजना बना रही है. कांग्रेस के गोवा प्रभारी चेल्ला कुमार गुरुवार (18 मई) को गोवा जाएंगे. बताया जा रहा है कि चेल्ला कुमार शुक्रवार को गोवा के राज्यपाल से सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. साथ ही कहा जा रहा है कि राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड़ भी कराई जा सकती है.

कांग्रेस गोवा के चीफ गोवा के लिए निकल गए हैं. उनके साथ पार्टी के दूसरे नेता भी मौजूद हैं. गोवा में कांग्रेस के 16 विधायकों ने गवर्नर हाउस जाने का फैसला किया है. कांग्रेस का कहना है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते गोवा में हमें सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए.

गोवा कांग्रेस के नेता यतीश नाईक ने कहा है कि 2017 में हमने 17 सीटें जीतीं और हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे. लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को मिलने का आमंत्रण दिया, जिसके पास 13 सीटें थीं. कर्नाटक में राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते आमंत्रित किया. ऐसे में हम भी राज्यपाल से अपील कर रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करें.

आपको बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार भी कर लिया.

गुरुवार को बीजेपी के यदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण करते ही विपक्ष ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और विधानसभा में धरना भी दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने को लेकर बीजेपी के खिलाफ जमकर निशाना साधा. छत्तीसगढ़ के रायपुर में जन स्वाराज सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला.

उन्होंने कहा, 'पूरे देश में डर फैलाया जा रहा है. एक शक्ति डर का फायदा उठा रही है. बीजेपी सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कुछ नहीं कह पाते हैं. हर संस्था में आरएसएस के लोग भरे जा रहे हैं. ऐसा या तो पाकिस्तान में होता है या फिर तानाशाही में होता है. बीजेपी के शासन में हिंदुस्तान, पाकिस्तान जैसा हो गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi