S M L

नमो ऐप पर PM का संबोधन: कर्नाटक में चुनाव जीतेंगे, पार्टी के लिए महिला शक्ति जरूरी

पीएम ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि चुनाव जीतने के लिए पोलिंग बूथ जीतना जरूरी है

FP Staff Updated On: May 04, 2018 10:58 AM IST

0
नमो ऐप पर PM का संबोधन: कर्नाटक में चुनाव जीतेंगे, पार्टी के लिए महिला शक्ति जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक में बीजेपी के महिला मोर्चे की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से ‘नमो ऐप’ के जरिए बातचीत कर रहे हैं. अपने संबोधन में उन्होंने कहा, कैबिनेट में सक्षम महिलाओं को जगह दी गई है. पीएम ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पोलिंग बूथ जीतना जरूरी है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी महिलाओं के नेतृत्व में विकास की बात करती है.

नमो ऐप पर पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करेंगे. हमने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान शुरू किया. हमारा देश महिलाओं के विकास से महिला संचालित विकास की ओर अग्रसर हो रहा है. हमारी पार्टी इसी विचारधारा में भरोसा करती है.

मोदी केंद्र सरकार की ओर से महिला सशक्तीकरण के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा करेंगे. बातचीत के दौरान वह पार्टी के महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब देंगे. बीजेपी ने एक बयान में कहा, 'नरेंद्र मोदी कर्नाटक के बीजेपी महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से नमो ऐप के जरिए सीधे बात करेंगे. मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कहा कि देश आज महिलाओं के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि उनके कैबिनेट में भी सक्षम महिलाओं को प्रमुख विभाग दिए गए हैं. हाल ही में चीन में हुई संघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भारत की दो महिला मंत्रियों ने हिस्सा लिया. इसमें से एक सुषमा स्वराज और दूसरी निर्मला सीतारमण शामिल हैं और इनका कर्नाटक से जुड़ाव है.

प्रधानमंत्री ने दोहराया कि यह चुनाव विधानसभा अथवा सीट जीतने का नहीं, बल्कि पोलिंग बूथ जीतने का है. केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत महिलाओं को फायदा पहुंचाया है, इसके बारे में लोगों को बताना चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बैंक अकाउंट, मुद्रा योजना और सुकन्या योजना के तहत महिलाओं को सीधा लाभ पहुंचाया गया है.

मोदी ने इस बारे में महिला सशक्तीकरण, महिला स्वास्थ योजना, टीकाकरण कार्यक्रम, सुकन्या समृद्धि योजना, मातृत्व अवकाश को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 2 6 सप्ताह करने का भी जिक्र किया. उन्होंने जोर दिया कि महिला शक्ति और सशक्तीकरण बीजेपी और उनकी सरकार के कार्यक्रम का अभिन्न हिस्सा है.

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 26 अप्रैल को सुबह नौ बजे कर्नाटक बीजेपी के सभी जन प्रतिनिधियों, विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए संवाद किया.

पीएम मोदी का कर्नाटक चुनावी दौरा काफी तेज हो गया है और वे कुल 21 रैलियों को संबोधित करेंगे. कर्नाटक में बीजेपी सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. चुनाव से पहले सर्वेक्षणों में राज्य में इन दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला होने की बात कही गई है. बीजेपी को उम्मीद है कि मतदान से पहले प्रचार अभियान के आखिरी दिनों में मोदी के जबर्दस्त चुनाव अभियान से पलड़ा उसके पक्ष में झुक सकता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को कई जनसभाओं को संबोधित किया था. राज्य में 12 मई को मतदान है और मतगणना 15 मई को होगी.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi