S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनावः देवगौड़ा को झटका, सात विधायकों ने छोड़ी पार्टी

इन विधायकों ने कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्षा में क्रॉस वोटिंग की थी ऐसे में उनका काग्रेस में जाना तय माना जा रहा है

Updated On: Mar 25, 2018 06:56 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक विधानसभा चुनावः देवगौड़ा को झटका, सात विधायकों ने छोड़ी पार्टी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐन चुनाव से पहले यहां जेडीएस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के सात विधायकों ने शनिवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. शुक्रवार को इन विधायकों ने कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्षा में क्रॉस वोटिंग की थी ऐसे में उनका कांग्रेस में जाना तय माना जा रहा है.

जेडीएस प्रवक्ता रमेश बाबू ने बताया कि बी जेड जहीर अहमद खान, आर. अखंड श्रीनिवास मूर्ति, एन. चालूवराय स्वामी, इकबाल अंसारी, एच सी बालकृष्ण, रमेश बांदी सिद्धागौड़ा और भीम नाइक ने विधानसभा अध्यक्ष केबी. कोलिवाड को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

करीबी सूत्रों ने बताया कि विधायक एक या दो दिन में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. ये सातों विधायक पार्टी नेतृत्व, खासकर जेडीएस की प्रदेश इकाई के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी के खिलाफ मुखर रहे हैं.

बागियों ने कहा पार्टी पर देवगौड़ा के बेटे का है कब्जा 

उन्होंने कहा कि इस्तीफे स्वीकार कर लिए. खान ने इस्तीफा देने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जेडीएस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि पार्टी पर एक व्यक्ति हावी हो गया है.

उन्होंने कहा, ‘एच डी कुमारस्वामी किसी की नहीं सुनते. वह अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और बड़े भाई एच डी रेवन्ना से विचार विमर्श की जरूरत नहीं समझते. क्या वह हमारी सुनेंगे?’

जेडीएस के बागी विधायकों के वोट और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से शुक्रवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस बोनस के रूप में तीसरी सीट जीतने में कामयाब रही. सदन में अपने संख्या बल के आधार पर वह दो ही सीटें जीतने की अपेक्षा कर रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi