S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, कहा- एक-एक वादा पूरा करेंगे

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया

FP Staff Updated On: Apr 27, 2018 11:13 AM IST

0
कर्नाटक चुनाव 2018: राहुल गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, कहा- एक-एक वादा पूरा करेंगे

कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को मंगलोर में अपना घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जारी किया. इस मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने कर्नाटक के हर जिले में जाकर लोगों की राय ली. हम घोषणा पत्र किए गए एक-एक वादे को पूरा करेंगे. बीजेपी कर्नाटक की संस्कृति का सम्मान नहीं करती है.

राहुल ने कहा कि इस घोषणापत्र में कर्नाटक के लोगों के मन की बात है. हमने इसमें जो भी लिखा है, हम करके दिखाएंगे. पिछले घोषणापत्रों से भी हमने 95% काम पूरे किए हैं. आप देखेंगे कि बीजेपी का घोषणापत्र 3-4 लोग मिलकर बनाते हैं. उनके घोषणापत्र में भ्रष्टाचार, रेड्डी ब्रदर्स के आइडिया के शामिल होते हैं. बीजेपी का घोषणापत्र, आरएसएस का घोषणापत्र होता है.

कांग्रेस अध्यक्ष पिछले कुछ महीनों में कर्नाटक का छह बार दौरा कर चुके हैं. कर्नाटक में सभी 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी.

कांग्रेस में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब उसके अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलोर में अपनी पार्टी का घोषणा-पत्र जारी किया. इससे भी बड़ी बात यह है कि राज्य स्तरीय घोषणा-पत्र जारी होने के अगले दिन यानी 28 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी क्षेत्रवार घोषणा-पत्र जारी करेगी. इसमें बंगलुरु, बेलगांव, गुलबर्गा और मैसूर के लिए पार्टी का अलग-अलग एजेंडा होगा.

कांग्रेस से एक कदम आगे बढ़ते हुए बीजेपी सीटवार घोषणा-पत्र जारी करने की तैयारी में है. पार्टी के कार्यकर्ता 224 विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग एजेंडा बनाने की तैयारी में लगे हैं. घोषणा-पत्र के बारे में बीजेपी प्रवक्ता वमन अचार्य ने कहा, हमारे पास कर्नाटक के लिए एक संपूर्ण घोषणा-पत्र है जिसे अगले तीन-चार दिन में जारी करेंगे. इसमें एक अलग चैप्टर पूरा का पूरा बंगलुरु के विकास के लिए है. विधायक डॉ. अश्वतनारायण हरेक एसेंबली के लिए अलग-अलग घोषणा-पत्र पर काम कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi