S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: बीजेपी पर सिद्धारमैया हमलावर, कन्नड़ गौरव को बनाया ढाल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया ने गोधरा कांड, निवेश और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर बीजेपी को घेरा है

Updated On: Feb 05, 2018 02:19 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव 2018: बीजेपी पर सिद्धारमैया हमलावर, कन्नड़ गौरव को बनाया ढाल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जब हम सत्ता में आए थे उस समय निवेश लिस्ट में हम 11वें स्थान पर थे. लेकिन पिछले दो सालों से हम नंबर 1 हैं. ये आंकड़े कहीं और नहीं केंद्र सरकार द्वारा ही जारी किए गए हैं.

कर्नाटक सीएम ने एक बार फिर गोधरा कांड का जिक्र करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि उनके शासनकाल के दौरान गोधरा में कितने लोग मारे गए. दो हजार लोगों की मौत हुई. साथ ही हरियाणा में क्या कोई कानून-व्यवस्था है. जहां भी बीजेपी सरकार है, वहां अल्पसंख्यक असुरक्षित हैं. बीजेपी अध्यक्ष हत्या के मामले में शामिल थे, वो सिर्फ झूठ बोलते हैं. यहां भी वो उस समय उम्मीदवार का बचाव कर रहे हैं, जो खुद जेल जा चुके हैं.

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य के बारे में झूठी बातें बोलकर कन्नड़ लोगों के गर्व को चोट पहुंचाई है. प्रधानमंत्री हमेशा बयान देते रहते हैं कि उन्होंने राज्यों को बहुत पैसा दिया है. लेकिन आपको क्या लगता है, ये पैसा आता कहां से होगा. ये राज्यों द्वारा इकट्ठा किया हुआ टैक्स होता है, जो केंद्र को भेजा जाता है. ये हमारी ही पैसा है जो हमारे पास आता है.

इस साल अप्रैल-मई में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रही हैं. बीते रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एक रैली की थी, जिसमें काफी भीड़ उमड़ी थी लेकिन सिद्धारमैया ने मोदी के स्वागत में ट्टीट करके सुर्खियां बटोर ली थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi