S M L

कांग्रेस के लिंगायत एमएलए समेत 5 JDS विधायक बीजेपी के संपर्क में

स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में विधायकों को अपने पाले में करने का खेल जारी है, खबर है कि कांग्रेस के लिंगायत विधायक समेत जेडीएस के 5 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं

Updated On: May 15, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस के लिंगायत एमएलए समेत 5 JDS विधायक बीजेपी के संपर्क में

कर्नाटक की जंग और दिलचस्प होती जा रही है सिद्धरमैया के इस्तीफे के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी राज्यपाल वजुभाई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. उधर सूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि कांग्रेस खेमे के लिंगायत विधायकों समेत जेडीएस के 5 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. बीजेपी आलाकमान को उम्मीद है कि सबसे पड़ी पार्टी के नाते राज्यपाल बीजेपी को ही सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे.

कुमारस्वामी दो सीटों पर चुनाव जीते हैं. बीजेपी कुमारस्वामी पर इन दोनों में से एक से जल्दी से जल्दी इस्तीफा देने के दबाव बनाने वाली है. बीजेपी इस मामले को राज्यपाल के सामने भी रखेगी कि विश्वास मत से पहले कुमारस्वामी दो जीती हुई सीटों में से एक से इस्तीफा दें.

सूत्रों के मुताबिक कोंग्रेस के लिंगायत विधायक भी बीजेपी के संपर्क में हैं. कांग्रेस के कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने की स्थिति में उसके ही लिंगायत विधायक विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं या फिर किसी न किसी तरीके से उसमें बाधा डाल सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की जेडीएस के 5 विधायकों से भी बातचीत चल रही है.

बीजेपी ने चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन 104 सीटों पर ही सिमटकर रह गई है. कांग्रेस को 78 सीटें और जेडीएस को 38 सीटें मिली हैं. ऐसे में फिलहाल हंग असेंबली की स्थिति बनी हुई है. हालांकि, सूत्रों के मुताबिक, मेघालय और गोवा चुनाव से सबक लेते हुए कांग्रेस ने जेडीएस से 'डील' कर ली है.

(न्यूज-18 के लिए अमिताभ सिन्हा की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi