S M L

कर्नाटक चुनाव में मिली हार, कांग्रेस का ईवीएम पर दोष मढ़ने का खेल शुरू

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस जैसे-जैसे बीजेपी से पिछड़ती गई उसने ईवीएम पर दोष मढ़ना शुरू कर दिया

FP Staff Updated On: May 15, 2018 04:15 PM IST

0
कर्नाटक चुनाव में मिली हार, कांग्रेस का ईवीएम पर दोष मढ़ने का खेल शुरू

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधा है. अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि अगर मैं जीता तो मेरा असर और हारा तो पूरी जिम्मेदारी ईवीएम की होगी.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्लीज इस ट्वीट को भविष्य के लिए सुरक्षित कर लीजिए. यदि मैं जीता तो यह मेरे असर और कड़ी मेहनत का नतीजा होगा. यदि मैं हार गया तो पूरी जिम्मेदारी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की होगी.

काउंटिंग के शुरुआती घंटे में पोस्टल बैलट गिने जा रहे थे तब कांग्रेस आगे चल रही थी लेकिन जैसे ही ईवीएम खुला बीजेपी ने बढ़त बना ली जो शाम तक बरकरार रही.

ईवीएम खुलने के बाद बीजेपी की बढ़त को देख कर कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश ने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि भारत में कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है जसने ईवीएम पर सवाल न उठाएं हो. यहां तक की बीजेपी ने भी अतीत में ऐसा किया है. जब सभी पार्टियां ईवीएम पर संदेह कर रही हैं तो बीजेपी को मतपत्र के माध्यम से चुनाव कराने में क्या समस्या है.

इस संबंध में जब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी से सवाल पूछा गया तो वह बिना कुछ बोले ही जोर-जोर से हंसने लगे.

उमर अब्दुल्ला ने ईवीएम पर ट्वीट करने के बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बीजेपी के प्रदर्शन पर हैरानी जताई. उमर ने ट्वीट में लिखा कि 'ए तू, कर्नाटक?' (कर्नाटक, तुम भी?). लैटिन भाषा के इस वाक्य का इस्तेमाल तब किया जाता है जब किसी व्यक्ति खासकर दोस्त से विश्वासघात मिला हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi