S M L

'नापाक’ है कांग्रेस-JDS का गठबंधन, साबित करेंगे बहुमत: बीजेपी

मुरलीधर राव ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच सिर्फ ‘बीजेपी को सत्ता से दूर रखने ’ की सहमति बनी है

Updated On: May 17, 2018 10:51 AM IST

Bhasha

0
'नापाक’ है कांग्रेस-JDS का गठबंधन, साबित करेंगे बहुमत: बीजेपी

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने पर बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि वह विधानसभा में बहुमत साबित करेगी. साथ ही बीजेपी ने चुनाव बाद हुए कांग्रेस - जेडीएस गठबंधन को ‘ नापाक और अस्वीकार्य ’ करार दिया.

सरकार बनाने के लिए बी एस येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला के आमंत्रण पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच सिर्फ ‘बीजेपी को सत्ता से दूर रखने ’ की सहमति बनी है.

उन्होंने कहा , ‘यह जनादेश और लोकतांत्रिक प्रक्रिया से पूरी तरह विपरीत है और इसे लोगों की अभिव्यक्ति के छेड़छाड़ के रूप में माना जाना चाहिए जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया में पवित्र है.’ कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश के बीच बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है.

राव ने कहा , ‘कर्नाटक के लोग जानते हैं कि यह नापाक और अस्वीकार्य गठबंधन है.’ राज्यपाल के आमंत्रण पर उन्होंने कहा , ‘हमने अपना दावा पेश किया है ... सबसे बड़ा दल होने के नाते हम जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं और सरकार बनाने की इच्छा व्यक्त कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि जब भी खंडित जनादेश आया है , बीजेपी ने हमेशा मूल लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन किया है.

उन्होंने कहा , ‘हम राज्यपाल के निर्देशानुसार सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे.’ राव ने कहा कि येदियुरप्पा अकेले मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और एक बार सदन में बहुमत साबित हो जाए तो कैबिनेट में सदस्यों को शामिल किया जाएगा और इसका विस्तार किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi