S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: बादामी सीट से जीते CM सिद्धरमैया, चामुंडेश्वरी सीट पर मिली हार

दोपहर 1 बजे तक आए नतीजों और रुझानों पर नजर डालें तो कर्नाटक में बीजेपी बहुमत से थोड़ा फिसलती दिख रही है

Updated On: May 15, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव 2018: बादामी सीट से जीते CM सिद्धरमैया, चामुंडेश्वरी सीट पर मिली हार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मोदी मैजिक के सहारे आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार करती दिख रही बीजेपी के लिए ताजा रुझान थोड़ा परेशान करने वाले हैं. दोपहर 1 बजे तक आए नतीजों और रुझानों पर नजर डालें तो कर्नाटक में बीजेपी बहुमत से थोड़ा फिसलती दिख रही है.

न्यूज 18 के मुताबिक, बीजेपी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और वो 61 पर बढ़त बनाए हैं. दूसरी ओ कांग्रेस 17 सीटों पर जीत के साथ कुल 77 सीट पर आगे हैं. बात करें जेडीएस की तो वो अब तक 5 सीटें जीतने के अलावा 35 पर आगे चल रही है.

इस बीच कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट से हार गए हैं. सीएम के अलावा वहां करीब दर्जन भर मंत्रियों को भी शिकस्त झेलनी पड़ी हैं. लेकिन  वहीं बादामी सीट पर कमबैक करते हुए  सिद्धरमैया चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने यहां बीजेपी के कैंडिडेट बी.श्रीरामलू को 2150 वोटों के अंतर से हराया है.

चामुंडेश्वरी सीट पर सीएम सिद्धरमैया की हार से पहले जेडीएस के उम्मीदवार जी टी देवेगौड़ा ने कहा कि सिद्धरमैया की करनी और उनके रवैये की वजह से उनका यह हाल हुआ है.

अगर बीजेपी कर्नाटक चुनाव में बहुमत हासिल कर लेती है तो देश के 21 राज्यों में बीजेपी या उसकी गठबंधन सरकार होगी. वहीं कांग्रेस बस तीन राज्यों पंजाब, पुड्डुचेरी और मिजोरम में सिमट कर रह जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi