S M L

संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नसीहत दे रहे हैं: रविशंकर प्रसाद

प्रसाद ने कहा कि राज्य में जनादेश बीजेपी के पक्ष में है और कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन करके सत्ता पर कब्जा करने के लालच को रोकने में अक्षम रही

Bhasha Updated On: May 17, 2018 09:41 AM IST

0
संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नसीहत दे रहे हैं: रविशंकर प्रसाद

बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने पार्टी के नेता बी एस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता देकर संविधान और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार काम किया. पार्टी ने कांग्रेस पर जनादेश की लूट के प्रयास का आरोप लगाया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने संविधान के बारे में सीख देने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी पूर्व की सरकारों ने विपक्ष के शासन वाले राज्यों में राष्ट्रपति शासन लगाकर इसका सर्वाधिक उल्लंघन किया.

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए येदियुरप्पा को राज्यपाल के आमंत्रण के बाद  प्रसाद ने कहा कि राज्य में जनादेश बीजेपी के पक्ष में है और कांग्रेस जेडीएस के साथ गठबंधन करके सत्ता पर कब्जा करने के लालच को रोकने में अक्षम रही. कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जेडीएस के खिलाफ लड़ी थी.

उन्होंने कहा , ‘कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतांत्रिक परंपरा के बारे में हमें उपदेश नहीं दे. संविधान की धज्जियां उड़ाने वाली पार्टी संविधान के बारे में हमें उपदेश दे रही है. सबसे ज्यादा बार राष्ट्रपति शासन लगाने वाली पार्टी हमें नसीहत दे रही है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi