S M L

कर्नाटक में कांग्रेस की अंतिम सूची जारी, बादामी से भी चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

11 उम्मीदवारों की सूची में केपी चंद्रकला का भी नाम है जो भगोड़े मेहुल चोकसी के वकील हैं.

Updated On: Apr 22, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक में कांग्रेस की अंतिम सूची जारी, बादामी से भी चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक कांग्रेस ने रविवार को 11 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी के अलावा बादामी सीट से भी चुनाव लड़ेंगे. यहां से वे डॉ. देवराज पाटिल के स्थान पर लड़ेंगे. इस सूची के साथ ही यह भी साफ हो गया कि मुख्यमंत्री दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

11 उम्मीदवारों की सूची में केपी चंद्रकला का भी नाम है जो भगोड़े मेहुल चोकसी के वकील हैं. चंद्रकला इस सीट पर एचएस चंद्रमौली की जगह चुनाव लड़ेंगे.

उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धरमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे. बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था. पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री 24 अप्रैल को दोपहर दो से तीन बजे के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे. सिद्धारमैया मैसूर में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं. वह कहते रहे हैं कि बागलकोटे और विजयपुरा जिलों के स्थानीय नेताओं का इसको लेकर उन पर दबाव था कि वे बादामी से चुनाव लड़ें लेकिन वह अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान पर छाड़ेंगे.

मुख्यमंत्री के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बचाव किया. खड़गे ने कहा, मोदी जी भी दो सीटों से चुनाव लड़ते हैं. कांग्रेस हाई कमान के निर्देश पर वे (सिद्धारमैया) दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं.

सिद्धारमैया मैसूर में सोमवार से डेरा डाले हुए थे. उन्होंने अपना पूरा कार्यक्रम चामुंडेश्वरी और वरुणा विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार को समर्पित किया है. बता दें कि वरुणा से उनके बेटे यतींद्र चुनाव लड़ रहे हैं. सिद्धारमैया शनिवार को मैसूर से बेंगलुरु लौटे हैं. कांग्रेस ने 15 अप्रैल को 218 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी. इस लिस्ट में डॉक्टर देवराज पाटिल को बादामी से उम्मीदवार बनाया गया था.

राज्य में 12 मई को वोटिंग है और 15 मई को वोटों की गिनती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi