S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: सस्पेंस खत्म, सिद्धरमैया 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर बादामी और चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे

Updated On: Apr 22, 2018 10:16 AM IST

Bhasha

0
कर्नाटक चुनाव 2018: सस्पेंस खत्म, सिद्धरमैया 2 सीटों से लड़ेंगे चुनाव

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कहां से चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है. सिद्धारमैया 24 अप्रैल को उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सीएम सिद्धारमैया 24 अप्रैल को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले जारी उनके आधिकारिक कार्यक्रम में कहा गया कि सिद्धारमैया 23 अप्रैल को उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

इससे पहले सिद्धारमैया ने 20 अप्रैल को मैसुरू में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. तब उन्होंने कहा था कि बागलकोटे और विजयपुरा जिलों के स्थानीय पार्टी नेताओं का इसको लेकर उन पर दबाव था कि वो बादामी से चुनाव लड़ें लेकिन वो इस पर अंतिम निर्णय कांग्रेस आलाकमान पर छाड़ेंगे.

इस बीच सिद्धारमैया शनिवार को राजधानी बेंगलुरु लौट आए. वो बीते सोमवार से मैसुरू में कैंप कर चामुंडेश्वरी और वरूणा विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे थे. यहां से वो और उनके बेटे विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस ने 15 अप्रैल को 218 सीटों के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची में डॉ. देवराज पाटिल को बादामी से उम्मीदवार बनाया था. हालांकि बाद में पार्टी ने इससे किनारा कर लिया था.

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होना है. जबकि वोटों की गिनती का काम 15 मई को होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi