S M L

कर्नाटक: क्या बेल्लारी विधानसभा सीट जीतते ही रेड्डी ब्रदर्स के खिलाफ एक्शन में आई कांग्रेस?

इस सवाल के जवाब में कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष यदियुरप्पा ने कहा, 'मैं इस बात से सहमत नहीं हूं. जो गलत करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही

Updated On: Nov 08, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: क्या बेल्लारी विधानसभा सीट जीतते ही रेड्डी ब्रदर्स के खिलाफ एक्शन में आई कांग्रेस?
Loading...

कर्नाटक में दो लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी केवल एक सीट पर ही जात का स्वाद चख सकी. वहीं बाकी की सीटों पर कांग्रेस और जेडीएस का दबदबा रहा. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने 5 में से 4 सीटें जीत ली हैं. इन पांचों सीटों में बेल्लारी सीट को काफी अहम माना जा रहा था.

बेल्लारी विधानसभा में जनार्दन रेड्डी का दबदबा माना जाता है. जनार्दन बीजेपी नेता हैं और अवैध खनन मामले में बीते कई दिनों से जमानत पर हैं. जमानत पर रहते हुए वह फरार चल रहे हैं. माना जा रहा है कि जनार्दन रेड्डी पर लगे गंभीर आरोपों की वजह से ही बीजेपी प्रत्याशी की हार हुई है.

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद माइन माफिया कहे जाने वाले जनार्दन रेड्डी पर ईडी अधिकारियों को रिश्वत देने की बात सामने आ रही है. पुलिस के मुताबिक 600 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल एक कंपनी और उसके मालिक अहमद फ़रीद को प्रवर्तन निदेशालय की जांच से बचाने के लिए जनार्दन रेड्डी ने 18 करोड़ रुपए की एक डील की थी.

क्या14 साल बाद बेल्लारी सीट जीतने वाली कांग्रेस  रेड्डी ब्रदर्स को फंसा रही है ?

ऐसे में सवाल उठाया जा रहा है कि कहीं जनार्दन रेड्डी को फंसाने के पीछे अभी बेल्लारी विधानसभा से 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीतने वाली कांग्रेस का हाथ तो नहीं है क्योंकि बेल्लारी को रेड्डी बंधुओं का गढ़ माना जाता है?

इस सवाल के जवाब में कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष यदियुरप्पा ने कहा, 'मैं इस बात से सहमत नहीं हूं. जो गलत करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही. सबकुछ कानून और आदेशों के हिसाब से होना चाहिए'.

वहीं डीके शिवकुमार का कहना है कि रेड्डी के खिलाफ पुलिस जांच तो लंबे समय से चल रही है. हमारी सरकार को इस जांच से कोई मतलब नहीं है. हम इन सब में दखल नहीं देना चाहते क्योंकि वो बीजेपी नेता हैं. कानून खुद अपना काम करेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi