S M L

कर्नाटक: टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट भेजा

कर्नाटक में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है, ऐसे में जोड़-तोड़ से बचाने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में भेज दिया है

Updated On: May 16, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट भेजा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस के विधायक पेड हॉलीडे पर एक फाइव स्टार रिसॉर्ट में समय व्यतित कर रहे हैं. कांग्रेस अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए बेंगलुरु के रिसॉर्ट में ठहराई है. इसी रिसॉर्ट में गुजरात के कांग्रेस एमएलए भी ठहराए गए थे.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, बुधवार को कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले 78 में से 3 विधायक गायब थे. पार्टी उनसे संपर्क करने में नाकामयाब रही थी. जब बैठक शुरू हुई तो कम से कम 12 विधायक गायब थे.

मंगलवार को आए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है. 222 सीटों में से 104 जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. कांग्रेस के कुल 78 विधायक हैं. पार्टी ने अपना समर्थन जेडीएस को दिया है जिसे 38 सीटें प्राप्त हुई हैं. अगर यह गठबंधन सरकार बनाने में कामयाब रहता है तो एचडी कुमारास्वामी मुख्यमंत्री बनेंगे.

कांग्रेस और जेडीएस दोनों अपने विधायकों को संभालने में लगे हैं. बीजेपी जादुई आंकड़े से 8 कदम दूर हैं और वह विधायकों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि हम जानते हैं कि बीजेपी हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश में लगी है. हर दिन बहुत दबाव रहता है, लेकिन यह इतना आसान नहीं है क्योंकि हमारे पास जरूरी नंबर है. हालांकि हम विधायकों की टूट को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi