S M L

कर्नाटक: कुमारस्वामी के शपथ लेते ही कांग्रेस विधायकों ने की ज्यादा मंत्रिपद की मांग

कांग्रेस विधायक अपने पार्टी नेताओं पर ज्यादा मंत्रिपद लेने के लिए दबाव बना रहे हैं. विधायकों का कहना है कि 30 महीने बाद कुमारस्वामी से मुख्यमंत्री पद लेकर कांग्रेस नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाए

FP Staff Updated On: May 23, 2018 06:24 PM IST

0
कर्नाटक: कुमारस्वामी के शपथ लेते ही कांग्रेस विधायकों ने की ज्यादा मंत्रिपद की मांग

बुधवार को कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला की मौजूदगी में एचडी कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसी के साथ कुमारस्वामी दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने हैं.

शपथ लेने के बाद कुमारस्वामी ने गवर्नर वजुभाई वाला को फूल भेंट किए. कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार को स्पीकर बनाया गया है, जबकि डिप्टी स्पीकर जेडीएस से होगा.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि कांग्रेस और जेडीएस के नेता मिले और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की. 34 मंत्रियों में से कांग्रेस के कोटे से 22 मंत्री होंगे जबकि मुख्यमंत्री सहित जेडीएस के कोटे से 12 मंत्री बनेंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, कांग्रेस विधायक अपने पार्टी नेताओं पर ज्यादा मंत्रिपद लेने के लिए दबाव बना रहे हैं. एक विधायक ने बताया 'कांग्रेस विधायक चाहते है कि कुमारस्वामी को पांच साल के लिए मुख्यमंत्री पद नहीं दिया जाए. कांग्रेस ने विभिन्न समुदायों के बीच अपना विश्वास कायम किया है.' इसके अलावा विधायकों का कहना है कि 30 महीने बाद कुमारस्वामी से मुख्यमंत्री पद लेकर कांग्रेस नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाए.

इसके अलावा कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में विपक्ष भी एकजुट दिखा. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और तेजस्वी यादव समेत अन्य विपक्षी नेता नजर आए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi