S M L

कांग्रेस नेता नहीं चाहते कर्नाटक का दौरा करें राहुल गांधी!

राहुल गांधी दो दिन के अपने आगामी दौरे में बीजेपी के मजबूत गढ़ में प्रचार करने वाले हैं. कांग्रेस के स्थानीय नेता वोटों के नुकसान को लेकर चिंतित हैं

Updated On: Mar 18, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस नेता नहीं चाहते कर्नाटक का दौरा करें राहुल गांधी!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार और बुधवार को कर्नाटक के तटीय और मलनाड इलाकों का दौरा करेंगे. हालांकि पार्टी के कुछ नेताओं को कांग्रेस अध्यक्ष का यह दौरा पसंद नहीं है.

यह क्षेत्र बीजेपी का मजबूत गढ़ और सांप्रदायिक तौर पर काफी संवेदनशील माना जाता है. पूर्व में आंध्र प्रदेश से सटे कर्नाटक और महाराष्ट्र-कर्नाटक के सीमावर्ती इलाकों में राहुल का हुआ दौरा काफी प्रभावी रहा है. इसलिए इस दौरे से भी पार्टी में एक नई आस जगी है.

स्थानीय कांग्रेस नेताओं की मानें तो उडुपी जिले के पार्टी प्रभारी और विधायक प्रमोद माधवराज कांग्रेस अध्यक्ष का कर्नाटक आना पसंद नहीं करते. उन्होंने इसकी जानकारी प्रदेश के पार्टी नेताओं को दे दी है. न्यूज़18 से बातचीत में एक कांग्रेस नेता ने कहा, प्रमोद माधवराज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. यह लगभग तय हो चुका है. कोई चमत्कार ही उन्हें कांग्रेस में बनाए रख सकता है. इसी कारण वो राहुल गांधी की मेजबानी नहीं चाहते.

राहुल की मेजबानी नहीं चाहते स्थानीय कांग्रेस नेता

सिर्फ प्रमोद माधवराज ही नहीं, बल्कि दूसरे कांग्रेस नेता भी राहुल गांधी के दौरे में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बिंदूर विधायक गोपाल पुजारी ने भी ने भी कथित तौर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वागत में असमर्थता जाहिर की है. उनका मानना है कि इसकी वजह से उन्हें वोटों का नुकसान हो सकता है.

जब माधवराज से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. गोपाल पुजारी ने कहा कि समय की कमी के चलते राहुल गांधी कुंदापुरा और उडुपी का दौरा नहीं करेंगे. प्रमोद माधवराज की मां मनोरमा माधवराज भी कांग्रेस की नेता थीं, लेकिन 2004 में वो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. हालांकि प्रमोद माधवराज तब भी कांग्रेस में बने रहे थे.

दो साल पहले सिद्धारमैया ने प्रमोद माधवराज को अपने कैबिनेट में शामिल किया था. हाल ही में उनका नाम 200 करोड़ के एक बैंक घोटाले में उछला था.

दौरे में शृंगेरी मठ भी जाएंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी मंगलवार को मंगलौर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह कर्नाटक के तटीय इलाकों और 'कॉफी का कटोरा' कहे जाने वाले जिलों चिकमंगलूर और हासन का दौरा करेंगे.

राहुल गांधी चिकमंगलूर के पास स्थित श्रृंगेरी मठ का भी दौरा करेंगे और शृंगेरी पीठ के प्रमुख से भी मुलाकात करेंगे.

बता दें कि इंदिरा गांधी 1977 में इमरजेंसी के बाद 1978 के लोकसभा चुनाव में चिकमंगलूर से ही चुनकर लोकसभा पहुंची थीं. राहुल गांधी अपने दौरे में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का घर माने जाने वाले हासन में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

(न्यूज18 के लिए डीपी सतीश की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi