S M L

राहुल-सोनिया विदेश गए, कर्नाटक में कैबिनट तय करने में लगेगा वक्त

शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ पोर्टफोलियो आवंटन पर चर्चा की थी, लेकिन उसमें कोई हल नहीं निकल सका

Updated On: May 27, 2018 10:38 PM IST

FP Staff

0
राहुल-सोनिया विदेश गए, कर्नाटक में कैबिनट तय करने में लगेगा वक्त

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार तो बन गई, लेकिन मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा होना अभी बाकी है. सूत्रों के मुताबिक, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विदेश यात्रा पर हैं. उनकी गैर-मौजूदगी में पोर्टफोलियों बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा. इसलिए मंत्रियों को पोर्टफोलियो के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.

सूत्रों के मुताबिक, पोर्टफोलियो आवंटन पर फैसला करने की बैठक को एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि सोनिया गांधी स्वास्थ्य संबंधी जांच के लिए रविवार रात अपने बेटे के साथ विदेश यात्रा पर जा रही हैं. सूत्रों ने बताया, 'बैठक 4-5 जून को होने की संभावना है.'

पोर्टफोलियो आवंटन पर नहीं बनी सहमति 

कांग्रेस-जेडीएस के बीच वित्त, गृह, पीडब्ल्यूडी, बिजली, सिंचाई और शहरी विकास जैसे महत्वपूर्ण पोर्टफोलियो के आवंटन पर अभी सहमति नहीं बन पाई है. कांग्रेस, जेडीएस के पोर्टफोलियो की लिस्ट का इंतजार कर रही है.

शनिवार को जेडीएस के नेता और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने स्वीकार किया कि गठबंधन सहयोगी के साथ पोर्टफोलियो के आवंटन पर कुछ 'मुद्दे' थे. बता दें कि 23 मई को जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने 2004-06 (जेडीएस-कांग्रेस) के साथ-साथ 2006-08 (जेडीएस-बीजेपी) में पिछली गठबंधन सरकार की तरह वित्त मंत्रालय की मांग की है. कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करने पर भी चर्चा हो रही है.

दूसरी ओर कुमारस्वामी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ पोर्टफोलियो आवंटन पर चर्चा की थी, लेकिन उसमें कोई हल नहीं निकल सका. बैठक में सिद्धारमैया, परमेश्वर, मल्लिकार्जुन खड़गे, डी के शिवकुमार और राज्य पार्टी प्रभारी के सी वेणुगोपाल मौजूद थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi