S M L

शिवकुमार पर आयकर छापेमारी का कदम 'राजनीति से प्रेरित': सिद्धारमैया

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि बीजेपी के ज्यादातर नेता घूसखोरी के आरोप झेल रहे हैं.

Updated On: Aug 04, 2017 07:49 PM IST

FP Staff

0
शिवकुमार पर आयकर छापेमारी का कदम 'राजनीति से प्रेरित': सिद्धारमैया

कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार की विभिन्न संपत्तियों पर जारी आयकर छापों के तीसरे दिन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इसे केंद्र सरकार का 'राजनीति से प्रेरित' कदम बताया.

आयकर अधिकारियों द्वारा छापों के दौरान सीआरपीएफ के इस्तेमाल का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके ज्यादातर नेता घूसखोरी के आरोप झेल रहे हैं.

आयकर विभाग ने बुधवार को शिवकुमार से जुड़ी विभिन्न संपत्तियों पर अपनी जांच शुरू कर दी थी, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस के 44 विधायकों को शहर के बाहर एक रिजॉर्ट में ठहराया हुआ था ताकि उनको फुसलाने के बीजेपी के और कथित प्रयासों को रोका जा सके.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल इस कड़े चुनाव में उम्मीदवार हैं. आयकर अधिकारियों ने बताया कि तथाकथित कर चोरी के एक मामले के संबंध में देशभर में 66 जगहों पर पड़े छापों में अब तक 15 करोड़ की कीमत के गहने और नकदी पकड़ी गयी है.

मुख्यमंत्री ने छापों के दौरान सीआरपीएफ के प्रयोग पर भी आपत्ति जाहिर की और कहा 'वह एक मंत्री हैं. रिजर्व पुलिस को उनके घर और दूसरी जगह ले जाना ठीक नहीं.' इसे भ्रष्टाचार की लड़ाई बताने वाले बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा 'अनंत कुमार (केंद्रीय मंत्री) के खिलाफ आरोप हैं, अभी तक केवल पूछताछ चल रही है.' 'कर्नाटक में भी कई बीजेपी नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. क्या येदुरप्पा (कर्नाटक पार्टी अध्यक्ष) भ्रष्टाचार के आरोप नहीं झेल रहे हैं?'

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi