S M L

कर्नाटक के सीएम ने कहा बैलेट पेपर से हो विधानसभा चुनाव

सिद्धारमैया ने कहा कि कहा कि पुरानी बैलेट पेपर प्रणाली में जाइए, इसमें मुश्किल क्या है

Bhasha Updated On: Dec 15, 2017 07:44 PM IST

0
कर्नाटक के सीएम ने कहा बैलेट पेपर से हो विधानसभा चुनाव

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान मतपत्रों का उपयोग होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ छेड़छाड़ हो सकती है.

सिद्धारमैया ने गुजरात के चुनावी परिणाम के कर्नाटक में किसी तरह के प्रभाव से इंकार किया और कहा कि राज्य के मुद्दे अलग हैं. उन्होंने कुछ विशेषज्ञों से बात की है और आशंका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हो सकती है.

उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा, ‘उनके (बीजेपी) पास सत्ता है. चुनाव आयोग उनके अधीन है. ये भले ही निष्पक्ष संवैधानिक संस्था है, वे (के सरकार) मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त करते हैं.’

उत्तरी कर्नाटक के रायचूर में संवाददाताओं से उन्होंने कहा, ‘हम ये कहना चाहते हैं कि पुरानी (मतपत्र) प्रणाली में जाइए, इसमें मुश्किल क्या है?’

गुजरात चुनाव के वक्त कांग्रेस ने की थी ईवीएम की शिकायत 

हाल ही में गुजरात चुनाव के वक्त कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि ईवीएम ब्लूटूथ से कनेक्ट हो रहा है. इसके सबूत भी पार्टी ने चुनाव आयोग को सौंपे हैं.

गुजरात कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया ने आयोग को एक स्क्रीनशॉट भी भेजा है. शिकायत मिलते ही चुनाव आयोग ने इसके जांच के आदेश दिए हैं.

इस स्क्रीनशॉट में लिखा है कि आपका फोन एक नजदीकी डिवाइस के पास है. पार्टी का दावा है कि कुछ ईवीएम मोबाइल फोन के ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट हो रहे हैं.

उन्होंने बताया कि तीन ईवीएम को चेक किया, ये तीनों ईवीएम ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं. जब आप अपने मोबाइल फोन का ब्लूटूथ ऑन करते हैं तो एक डिवाइस ईसीओ दिखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi