S M L

कांग्रेस की कृपा पर बना CM, उनकी इजाजत के बगैर कुछ नहीं कर सकता: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं.

Bhasha Updated On: May 28, 2018 01:14 PM IST

0
कांग्रेस की कृपा पर बना CM, उनकी इजाजत के बगैर कुछ नहीं कर सकता: कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जेडीएस ने विधानसभा चुनावों के दौरान लोगों से पूर्ण जनादेश मांगा था, जो नहीं मिला. इस वजह से आज वह कांग्रेस की कृपा पर हैं.

कुमारस्वामी ने कहा , ‘मेरी पार्टी ने अकेले सरकार नहीं बनाई है. मैंने लोगों से ऐसा जनादेश मांगा था कि मुझे उनके अलावा किसी और के दबाव में नहीं आने दे. लेकिन मैं आज कांग्रेस की कृपा पर हूं. मैं राज्य के साढ़े छह करोड़ लोगों के दबाव में नहीं हूं.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रय मंत्रियों से मुलाकात के लिए दिल्ली की अपनी यात्रा से पहले उन्होंने एक बार फिर कहा कि कृषि रिण माफी उनकी पहली प्राथमिकता है क्योंकि उन्होंने इसका वादा किया था. कुमारस्वामी ने कहा कि अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं , तो इस्तीफा दे देंगे.

उन्होंने ये भी कहा कि राज्य के विकास के लिए जो मेरी जिम्मेदारियां हैं वो अलग है. मुझे मुख्यमंत्री होने के नाते अपना काम करना है. लेकिन मुझे कुछ भी करने से पहले कांग्रेस नेताओं से  इजाजत लेनी होगी. उनकी इजाजत के बगैर मैं कुछ नहीं कर सकता.

उन्होंने लोगों से कहा कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है , जिसका मतलब है कि मतदाताओं ने उन्हें और उनकी पार्टी को खारिज कर दिया है.

कुमारस्वामी ने कहा , ‘राज्य के लोगों ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज कर दिया. मैंने पूर्ण बहुमत देने का आग्रह किया था. मैंने किसान नेताओं के बयानों को भी सुना और यह भी कि उन्होंने मुझे कितना समर्थन दिया.’

कुमारस्वामी ने कहा कि नेता के तौर पर उनकी भी कुछ मजबूरियां है. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कृषि रिण माफी को लेकर उनका रुख बिल्कुल स्पष्ट है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi