S M L

एचडी कुमारस्वामी ने माना कर्नाटक में सरकार खतरे में, कांग्रेस को स्वतंत्र विधायकों पर भरोसा न करने की दी हिदायत

ऐसी अफवाहें है कि बीजेपी कांग्रेस के चार विधायकों रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमताहल्ली को खरीदने की कोशिश कर रही है.

Updated On: Jan 19, 2019 05:57 PM IST

FP Staff

0
एचडी कुमारस्वामी ने माना कर्नाटक में सरकार खतरे में, कांग्रेस को स्वतंत्र विधायकों पर भरोसा न करने की दी हिदायत

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान की स्थिति बनी हुई है. कर्नाटक में सरकार कब उथल-पुथल हो जाए, इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है. वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने खुद माना है कि सरकार खतरे में है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस को स्वतंत्र विधायकों पर भरोसा न करने की हिदायत दी है.

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने स्वीकार किया कि सरकार खतरे में है लेकिन वह हैरान नहीं हैं क्योंकि उन्हें भरोसा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने में सफल नहीं होगी. न्यूज18 से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा 'वर्तमान में वहां (राजनीतिक संकट) है. वे (बीजेपी) सरकार को खतरे में डालने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन मैं हैरान नहीं हूं. वे विधायकों को लामबंद करके उपद्रव कर रहे हैं लेकिन वे सफल नहीं होंगे.'

ऐसी अफवाहें है कि बीजेपी कांग्रेस के चार विधायकों रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमताहल्ली को खरीदने की कोशिश कर रही है. जिसको लेकर कुमारस्वामी से पूछा गया कि उन्हें क्यों लगता है कि उनकी सरकार बच जाएगी. जिसके जवाब में उन्होंने कहा, 'बेलगाम राजनीति में समस्या आंतरिक दरारें हैं. कांग्रेस नेतृत्व रमेश जारकीहोली पर नाखुश है. बेलगाम राजनीति में आंतरिक रूप से बीजेपी और कांग्रेस अच्छे पदों पर हैं. हमने कांग्रेस और बीजेपी के बीच की आंतरिक व्यवस्था को तोड़ दिया. उन्हें कांग्रेस नेतृत्व के साथ समस्या हो सकती है. लेकिन सभी चार विधायक मेरे साथ एक अच्छे संबंध रखते हैं. वे कहीं नहीं जा रहे हैं. वे मेरे पास आएंगे.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमताहल्ली इन सभी का मेरे प्रति पूरा सम्मान है.

दो स्वतंत्र विधायकों (मूलबाग से एच नागेश और रानीबेन्नूर से आर शंकर) के जरिए गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने पर कुमारस्वामी ने कहा, 'रमेश जारकीहोली की मदद से नागेश जीते थे. रमेश के प्रति उनका कुछ दायित्व है क्योंकि उनकी ताकत के कारण नागेश जीतने में कामयाब रहे. यह उसके लिए संकट की स्थिति है. इसलिए मैंने कांग्रेस से कहा कि वे स्वतंत्र विधायकों पर भरोसा न करें क्योंकि कभी भी वे हमें धोखा दे सकते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi