S M L

राजनीतिक मंशा से आयकर विभाग की छापेमारी को न देखें फिल्म स्टार्स: एचडी कुमारस्वामी

सीएम का कहना है कि हर जगह छापेमारी चल रही है और यह तभी होता है जब आयकर अधिकारियों को कर चोरी के बारे में पता चलता है.

Updated On: Jan 05, 2019 10:39 PM IST

FP Staff

0
राजनीतिक मंशा से आयकर विभाग की छापेमारी को न देखें फिल्म स्टार्स: एचडी कुमारस्वामी

कन्नड़ फिल्मों के कई शीर्ष अभिनेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. जिसको लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि फिल्मी सितारों और निर्माताओं पर आयकर विभाग की छापेमारी को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहिए. आयकर विभाग के अधिकारी सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रहे हैं.

सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि विभाग के जरिए कर चोरी के मामलों के सुनिश्चित होने के बाद ही छापेमारी की जाती है. कुमारस्वामी ने कहा कि आयकर अधिकारी मिली सूचना के आधार पर सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. सीएम का कहना है कि हर जगह छापेमारी चल रही है और यह तभी होता है जब आयकर अधिकारियों को कर चोरी के बारे में पता चलता है.

हुबली में सीएम ने कहा, 'छापों को राजनीति से प्रेरित बताने की बजाय हमें कहना चाहिए कि आयकर अधिकारी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. अगर उनकी सूचना सही है तो उनके पास और क्या विकल्प है?' मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म अभिनेता और निर्माता खास नहीं होते और सभी को देश के कानूनी ढांचे के दायरे में ही काम करना होता है. उन्होंने कहा, 'उल्लंघन की सूचना होने पर कानूनी प्रक्रिया का पालन करना होता है.' इस बीच उप-मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि यदि छापे निष्पक्ष हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यह किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा मामला नहीं होना चाहिए.

दरअसल, कन्नड़ फिल्मों के चार बड़े अभिनेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शनिवार को खत्म हो गई, लेकिन तीन फिल्म निर्माताओं से आयकर अधिकारियों की पूछताछ तीसरे दिन भी जारी है. बड़े पैमाने पर चलाए गए अभियान में गुरुवार से ही अभिनेताओं शिव राजकुमार, पुनीत राजकुमार, सुदीप और यश के अलावा फिल्म निर्माताओं सी आर मनोहर, ‘रॉकलाइन’ वेंकटेश और विजय किरिगंडूर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी चल रही थी.

आयकर विभाग के सूत्रों ने संकेत दिए कि अभिनेताओं को राहत मिली है, लेकिन निर्माताओं की मुश्किलें बनी हुई हैं और पूरी संभावना है कि रविवार को भी उनसे पूछताछ जारी रहे. सूत्रों ने बताया कि ‘रॉकलाइन’ वेंकटेश को पूछताछ के लिए आयकर विभाग के कार्यालय ले जाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi