S M L

सिद्धारमैया ने मोदी, शाह और BJP को भेजा 100 करोड़ का मानहानि नोटिस

बीजेपी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों से आहत हो कर सिद्धारमैया ने मानहानि का नोटिस भेजा है

Updated On: May 07, 2018 06:17 PM IST

FP Staff

0
सिद्धारमैया ने मोदी, शाह और BJP को भेजा 100 करोड़ का मानहानि नोटिस

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजा है. सिद्धारमैया का आरोप है कि उन लोगों ने 'जानबूझकर व बुरी मंशा से उनके खिलाफ गलत और अपमानजनक बयान' दिया और उन पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए.

6 पन्ने के कानूनी नोटिस में सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री मोदी से चुनावी भाषणों के दौरान राज्य की कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की है. नोटिस में बीजेपी के चुनावी विज्ञापनों का हवाला दिया गया है.

सिद्धारमैया ने अपने नोटिस में कहा है कि अगर बीजेपी और पार्टी के नेताओं ने माफी नहीं मांगी तो आपराधिक और मानहानि का मुकदमा करेंगे. वहीं कांग्रेस ने भी 100 करोड़ रुपए का मानहानी मुकदमा दायर करने की बात कही है.

अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी ने सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह 'सिधा रुपैया की सरकार' है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि यह '10 प्रतिशत वाली सरकार' है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया सरकार भ्रष्टाचार की पर्याय है. शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया 40 लाख की घड़ी पहनते हैं इससे पता चलता है कि वह कितने भ्रष्ट हैं.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है. 12 मई को यहां पर 224 सीटों के लिए मत डाले जाएंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi