S M L

कुमारस्वामी बोले कृषि कर्ज माफ करूंगा, नहीं तो ले लूंगा राजनीति से संन्यास

कुमारस्वामी बोले 'मैं स्पष्ट तौर पर कह चुका हूं कि मैं कृषि कर्ज माफ करूंगा, आप कम से कम दम लेने की फुर्सत तो दीजिए'

Bhasha Updated On: May 28, 2018 10:13 PM IST

0
कुमारस्वामी बोले कृषि कर्ज माफ करूंगा, नहीं तो ले लूंगा राजनीति से संन्यास

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि वह कृषि कर्ज माफी के लिए संकल्पबद्ध हैं अन्यथा वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने लोगों से कहा कि वे 'बीजेपी के षड्यंत्र' में न फंसें.

जेडीएस नेता को पिछले सप्ताह ही कांग्रेस के बिना शर्त वाले समर्थन के चलते कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया गया था. उन्होंने कहा कि कर्ज माफी के दिशानिर्देश उन्होंने तैयार कर लिए हैं जिनका खुलासा बुधवार को किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही.

कुमारस्वामी बोले में येदियुरप्पा नहीं हूं जो चुप बैठ जाउं

उन्होंने कहा, 'मैं स्पष्ट तौर पर कह चुका हूं कि मैं कृषि कर्ज माफ करूंगा. मैंने चुनाव में वादा किया था कि मैं इसे 24 घंटे के भीतर कर दूंगा. आप कम से कम दम लेने की फुर्सत तो दीजिए. आज मेरी कुछ सीमाएं हैं.' कुमारस्वामी ने कहा कि उन्होंने बी एस येदियुरप्पा सहित बीजेपी नेताओं के कृषि कर्ज माफी के बारे में बयान सुने हैं. उन्होंने कहा, 'मैं चुप नहीं बैठा हूं. मैं येदियुरप्पा नहीं हूं कि चुप बैठ जाऊं.'

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर उनके खिलाफ षडयंत्र करने का आरोप लगाया और लोगों से इसमें नहीं फंसने का अनुरोध किया. उन्होंने दावा किया,  'कृप्या घबराएं नहीं और भ्रमित न हों. न केवल कृषि कर्ज माफी के मुद्दे पर बल्कि मैं जनता से जुड़े अन्य मामलों पर भी काम कर रहा हूं. जब मैं मुख्यमंत्री के रूप में काम करूंगा तो कुछ भिन्नता रहेगी.'

प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले कुमारस्वामी ने दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सत्तारुढ़ गठबंधन भागीदार के साथ सत्ता साझेदारी के प्रबंधों पर चर्चा की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi