S M L

'राम' बनाम 'अल्लाह' बयान पर बीजेपी MLA के खिलाफ केस दर्ज

बीजेपी विधायक ने आने वाले जिला चुनाव के लिए कहा था कि यह चुनाव हिंदू देवता और मुस्लिम देवता के बीच है, खासकर राम और अल्लाह के बीच

FP Staff Updated On: Jan 24, 2018 01:13 PM IST

0
'राम' बनाम 'अल्लाह' बयान पर बीजेपी MLA के खिलाफ केस दर्ज

धर्म के नाम पर दो समुदायों के बीच नफरत पैदा करने और दुश्मनी बढ़ाने वाले बयान देने के मामले में कर्नाटक के करकला सीट से बीजेपी विधायक सुनील कुमार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

बीजेपी विधायक ने आने वाले जिला चुनाव के लिए कहा था कि यह चुनाव हिंदू देवता और मुस्लिमों के देवता के बीच है, खासकर राम और अल्लाह के बीच. उनके इस बयान को लेकर भारतीय दंड संहित की धारा 153ए और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये धाराएं धर्म के नाम पर विभिन्न समूहों या किसी समुदाय के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित हैं.

कर्नाटक के बंटवाल में होने वाले आगानी चुनाव में मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. यहां से बीजेपी के राजेश नायक और कांग्रेस के बी रामनाथ राय उम्मीदवार हैं.

इसी सीट के लिए प्रचार के दौरान सुनील ने कहा कि यह चुनाव अल्लाह और श्री राम के बीच है. अब हिंदुओं को फैसला है करना है कि क्या अल्लाह या श्री राम के दोस्त को जीतना चाहिए. उन्होंने लोगों से कहा, खासकर हिंदुओं से कि वो नायक के लिए वोट करें.

विधायक सुनील कुमार ने यह दावा भी किया कि राय ने कहा है कि वो अल्लाह की कृपा से 6 बार बंटवाल से जीत कर गए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, विधायक सुनील कुमार ने कहा कि जिस कांग्रेस विधायक को आप लोग 6 बार से चुन कर भेजते हैं वो कहता है कि वो अल्लाह की कृपा से जीत रहा है. अब लोगों को यह फैसला कर लेना चाहिए कि बंटवाल से कौन जीतना चाहिए. क्या आप लोग बार-बार अल्लाह को चुनेंगे या किसी ऐसे व्यक्ति को जो राम से प्यार करता है. यह एक मुद्दा है. यह कांग्रेस और बीजेपी का मामला नहीं है.

बीजेपी विधायक के इस बयान पर कांग्रेस विधायक ने कहा कि इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि क्या मैं अपने क्षेत्र में काम किया हूं या नहीं. हालांकि, बीजेपी हमेशा कट्टरपंथियों के लिए रास्ता बनाती है. विधायक ने कहा कि उन्हें इस तरीके से नहीं बोलना चाहिए था. इसका क्या अर्थ है. हम तो महात्मा गांधी ने जो कहा उस पर विश्वास करते हैं- ईश्वर अल्लाह तेरो नाम... उन्होंने कहा कि हमारे चुनाव धार्मिक हस्तक्षेप के बिना होने चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi