S M L

कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार चार या पांच जून को : कुमारस्वामी

नई सरकार के सत्ता संभालने के दस दिन बीत जाने के बाद भी कुमारस्वामी मंत्रियों की पूरी टीम सामने नहीं ला सके हैं

Bhasha Updated On: Jun 01, 2018 05:58 PM IST

0
कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार चार या पांच जून को : कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्मयंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि दो सदस्यीय जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन मंत्रिमंडल का चार या पांच जून को विस्तार हो सकता है.

कुमारस्वामी ने नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तारीखों पर चर्चा के लिए यहां राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला से भेंट की. उनके साथ उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जी परमेश्वर भी थे.

वाला से भेंट से पहले कुमारस्वामी ने कहा, '.... हमने रविवार को मंत्रिमंडल का विस्तार करने की सोची थी लेकिन चूंकि राज्यपाल का दिल्ली जाने का पहले से कार्यक्रम तय है, इसलिए हम (दूसरे दिन के बारे में) उनसे अनुरोध करने जा रहे हैं.'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम उनसे चार या पांच जून पर चर्चा करेंगे, हमें देखना होगा, क्योंकि सूचना है कि वह पांच जून को सुबह लौटेंगे .... उनके कार्यक्रम के बारे में पता करने और उनकी इजाजत लेने के लिए हम (उनसे) मिलने जा रहे हैं.'

राजभवन जाने से पहले कुमारस्वामी, परमेश्वर, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के निवास पर उनके साथ मंत्रिमंडल विस्तार एवं विभागों के बंटवारे के बारे में चर्चा की.

नई सरकार के सत्ता संभालने के दस दिन बीत जाने के बाद भी कुमारस्वामी मंत्रियों की पूरी टीम सामने नहीं ला सके हैं.

पूर्ण मंत्रिमंडल के गठन में देरी की वजह दोनों दलों के बीच विभागों खासकर वित्त और ऊर्जा जैसे विभागों के बंटवारे को लेकर रस्साकस्सी बतायी जा रही है. 23 मई को इस नयी सरकार के शपथ ग्रहण के दौरान कुमारस्वामी के साथ केवल परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली थी. कुमारस्वामी ने 25 मई को ही विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi