S M L

कर्नाटक उपचुनाव: बीजेपी ने प्रत्याशी किए घोषित, 2019 का माहौल भांपने का मौका

कर्नाटक में उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है

Updated On: Oct 16, 2018 02:14 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक उपचुनाव: बीजेपी ने प्रत्याशी किए घोषित, 2019 का माहौल भांपने का मौका
Loading...

कर्नाटक में उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. उपचुनाव में 3 लोकसभा सीटों और 2 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पांचों नाम फाइनल कर दिए हैं.

लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी

बेल्लारी- जे. शांता

शिमोगा- बी.वाई. राघवेंद्रॉ

मांड्या- सिद्धारामेगौड़ा

विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी

जमखांडी- श्रीकांत कुलकर्णी

रामनगरम- एल. चंद्रेशेखर

इससे पहले सोमवार शाम को राज्य में सत्तारूढ़ दल जनता दल सेकुलर ने भी पांचों सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी.

हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इस उपचुनाव के लिए तीनों पार्टियों ( कांग्रेस-जेडीएस-बीजेपी) ने अनिच्छापूर्वक कैंडिडेट उतारे हैं. तीनों ही पार्टियों का मानना था कि इस चुनाव लोकसभा सीटों पर जीते हुए प्रत्याशियों को महज 6 महीने का समय मिलेगा. लेकिन यह भी माना जा रहा है कि कर्नाटक में उपचुनाव के इन चुनावों को राज्य में लोकसभा चुनाव के पहले मूड भांपने वाली परीक्षा के तौर देखा जा रहा है.

लोकसभा की तीनों सीटें बीजेपी नेता बीएस येद्दियुरप्पा, बी. श्रीरामुलु और जेडीएस के सी.एस पुट्टाराजू के विधानसभा चुनाव लड़ने की वजह से खाली हुई थीं. ये तीनों नेता चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंच चुके हैं.

न्यूज़ 18 में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक तीनों ही पार्टियां इन चुनावों के लिए तैयार नहीं थीं.

yedi

सबसे हाईप्रोफाइल सीट शिमोगा की रहने वाली है क्योंकि यहां से बी.एस.येद्दियुरप्पा के बेटे और पूर्व सांसद बी.वाई.राघवेंद्र बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ने वाले हैं. कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर इस सीट पर मधु बंगारप्पा को उतारा है. मधु राज्य के पूर्व सीएम एस. बंगारप्पा की बहु हैं.

रेड्डी बंधुओं के गढ़ बेल्लारी में बीजेपी ने जे शांता को उम्मीदवार बनाया है. जे. शांता पार्टी के ताकतवर विधायक बी. श्रीरामुलु की बहन हैं. कांग्रेस की तरफ से यहां वी.एस. उगरप्पा को खड़ा किया है जिन्हें जेडीएस का भी समर्थन प्राप्त है.

मांड्या से बीजेपी ने पूर्व सिविल सर्वेंट सिद्धारामेगौडा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस और जेडीएस की तरफ से पूर्व विधायक एल.आर. शिवरामे गौड़ा चुनाव लड़ रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi