S M L

कर्नाटक उपचुनाव: जयनगर सीट पर मतदान जारी, BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट पर मतदान जारी है. बेंगलुरु में इस सीट पर सुबह 7 बजे मतदान शुरु हुआ जो कि शाम 6 बजे तक चलेगा

FP Staff Updated On: Jun 11, 2018 01:52 PM IST

0
कर्नाटक उपचुनाव: जयनगर सीट पर मतदान जारी, BJP-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट पर मतदान जारी है. बेंगलुरु में इस सीट पर सुबह 7 बजे मतदान शुरु हुआ जो कि शाम 6 बजे तक चलेगा. बीजेपी नेता बीएन विजयकुमार के निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी और चुनाव आयोग ने इस पर उपचुनाव कराने का फैसला किया था. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवार के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है.

जयनगर सीट पर दोपहर एक बजे तक 35.05 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है.

जहां बीजेपी ने बीएन विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस ने पूर्व राज्य गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को टिकट दिया था.

इससे पहले जेडीएस ने जयनगर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था. पार्टी ने सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया था. जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने पार्टी उम्मीदवार कालेगौड़ा के चुनावी मैदान से हटने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी कांग्रेस की सौम्या रेड्डी का समर्थन करेगी. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से सौम्या के पक्ष में काम करने को कहा.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान हुआ था. लेकिन बीजेपी उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के कारण जयनगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi