S M L

Karnataka By Elections 2018: रामनगरम सीट पर 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीतीं सीएम कुमारस्वामी की पत्नी

मतदान के ऐन पहले बीजेपी उम्मीदवार चंद्रशेखर के नाम वापस लेते ही अनीता की जीत का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया था

Updated On: Nov 06, 2018 03:22 PM IST

FP Staff

0
Karnataka By Elections 2018: रामनगरम सीट पर 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीतीं सीएम कुमारस्वामी की पत्नी
Loading...

रामनगरम विधानसभा सीट पर कर्नाटक के एचडी मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी ने भारी मतों से जीत हासिल की है. जेडीएस की ओर चुनाव लड़ते हुए अनीता ने 1 लाख 9 हजार 137 वोटों से जीत दर्ज की है. इस सीट से बीजेपी के एल चंद्रशेखर मैदान में थे. अनिता कुमारस्वामी को कुल 1 लाख 25 हजार 43 वोट मिले.

बीजेपी नेता ने ऐन मौके पर छोड़ दिया पार्टी का दामन

गौरतलब है कि रामनगरम जेडीएस की पारंपरिक सीट रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री की पत्नी अनिता कुमारस्वामी के लिए इस सीट पर जीतना लगभग तय ही था. ऐसे में मतदान के ऐन पहले बीजेपी उम्मीदवार चंद्रशेखर के नाम वापस लेते ही अनीता की जीत का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया था.  मालूम हो कि इसी सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार चंद्रशेखर ने कैंपेन खत्म होने के दो दिन पहले ही बीजेपी पर धोकाधड़ी का आरोप लगाते हुए वापस कांग्रेस का दामन थाम लिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी का कोई नेता उनके लिए प्रचार करने नहीं आया.

 

चंद्रशेखर के इस कदम के बाद तो अनीता कुमारस्वामी के लिए जीत लगभग पक्की ही हो गई थी. उसके बाद तीन नवंबर को हुए मतदान में इस सीट पर बंपर वोटिंग हुई. यहां 73.71 प्रतिशत वोट डाले गए. इतनी बंपर वोटिंग के बाद अनीता कुमारस्वामी की जीत पर जैसे मुहर लग गई हो. इसके बाद जीत का औपचारिकता ऐलान होना बचा था. जोकि मंगलवार को हो गया.

कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी रामनगरम सीट

दरअसल मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने जिन दो सीटों पर चुनाव लड़ा था इनमें रामनगरम भी एक थी. चुनाव के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद खाली हुई इस सीट पर मतदान कराया गया. हालांकि स्थानीय कांग्रेस नेता कुमारस्वामी द्वारा खाली की गई रामनगरम विधानसभा सीट पर भी जेडीएस के समर्थन का विरोध कर रहे थे. लेकिन यहां संयुक्त रूप से कांग्रेस और जेडीएस ने कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी को प्रत्यार्शी बनाया और उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi