S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: BJP का घोषणापत्र जारी, फ्री मोबाइल और लैपटाप का किया वादा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुक्रवार को बेंगलुरु में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है

Updated On: May 04, 2018 11:59 AM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव 2018: BJP का घोषणापत्र जारी, फ्री मोबाइल और लैपटाप का किया वादा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शुक्रवार को बेंगलुरु में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. शुक्रवार को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने घोषणा पत्र जारी किया. इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे.

इस दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि किसान का कल्याण हमारी प्राथमिकता है. हम अलग-अलग सिंचाई प्रोजेक्ट्स के 1,50,000 करोड़ आवंटित करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि राज्य के हर खेत तक पानी पहुंचे. घोषणापत्र में सूखा प्रभावित क्षेत्रों में 20 लाख किसानों को 10,000 रुपए की मदद देने, सिंचाई योजना के लिए 1.5 लाख करोड़ रुपए आवंटित करने, किसानों को पंप सेट के लिए दस घंटे के लिए फ्री बिजली और गौ-हत्या को रोकने के लिए कार्यक्रम चलाने की बातें कही गई हैं.

अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने कई वादे किए हैं. उसने किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान किया है. एक लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा. साथ ही डेयरी उत्पादन के लिए तीन हजार करोड़ रुपए का वादा किया गया है. इसके अलावा घोषणा पत्र में गरीब महिलाओं को मुफ्त में मोबाइल देने और छात्रों को लैपटॉप देने की बात भी कही गई है.

इससे पहले कांग्रेस ने 27 अप्रैल को कर्नाटक चुनाव के लिए मंगलोर में अपना घोषणा पत्र जारी किया था. घोषणा पत्र पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने जारी किया था. इस मौके पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे थे. राहुल ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि हमने कर्नाटक के हर जिले में जाकर लोगों की राय ली. हम घोषणा पत्र किए गए एक-एक वादे को पूरा करेंगे. बीजेपी कर्नाटक की संस्कृति का सम्मान नहीं करती है.

वहीं कांग्रेस से एक कदम आगे बढ़ते हुए बीजेपी सीटवार घोषणा-पत्र जारी करने की तैयारी में है. पार्टी के कार्यकर्ता 224 विधानसभा सीटों के लिए अलग-अलग एजेंडा बनाने की तैयारी में लगे हैं. घोषणा-पत्र के बारे में बीजेपी प्रवक्ता वमन अचार्य ने कहा था कि हमारे पास कर्नाटक के लिए एक संपूर्ण घोषणा-पत्र है जिसे अगले तीन-चार दिन में जारी करेंगे. इसमें एक अलग चैप्टर पूरा का पूरा बंगलुरु के विकास के लिए है. विधायक डॉ. अश्वतनारायण हरेक एसेंबली के लिए अलग-अलग घोषणा-पत्र पर काम कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi