S M L

कर्नाटक चुनाव: गठबंधन पर JD(S) ने साधी चुप्पी, ओवैसी उतार सकते हैं 40 सीटों पर उम्मीदवार

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों से पहले जहां जेडी (एस) ने AIMIM के साथ गठबंधन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं

FP Staff Updated On: Mar 29, 2018 11:26 AM IST

0
कर्नाटक चुनाव: गठबंधन पर JD(S) ने साधी चुप्पी, ओवैसी उतार सकते हैं 40 सीटों पर उम्मीदवार

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों से पहले जहां जेडी (एस) ने AIMIM के साथ गठबंधन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, वहीं आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के 40 उम्मीदवारों के मैदान में उतारने की संभावना जताई जा रही ही. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, पार्टी की कर्नाटक इकाई से चुनावी रणनीति तय करने के लिए बृहस्पतिवार को मुलाकात करेंगे.

AIMIM नेता ने न्यूज 18 को बताया कि हमें जेडी (एस) की तरफ से गठबंधन के मामले में अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है. उन्होंने हमसे राज्यसभा चुनाव तक इंतज़ार करने को कहा था. हम 40 उम्मीदवारों को मैदान में उतारने पर विचार कर रहे हैं.

जेडी (एस) ने पहले ही बसपा के साथ गठबंधन कर लिया है और सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम, दलित और वोक्कलिगा वोटों को अपनी ओर करने के लिए AIMIM से बातचीत कर रही है. यह गठजोड़ सीधे तौर पर कांग्रेस के वोट पर प्रभाव डालेगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पिछले हफ्ते अपने पारंपरिक वोट बैंक को मजबूत करने के लिए जेडी (एस) पर धावा बोला था, जिस पर कि देवेगौड़ा की पार्टी की नजर है.

मूलरूप से हैदराबाद आधारित पार्टी AIMIM ने पिछले पांच सालों में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बाहर भी अपने प्रभाव क्षेत्र को बढ़ाने की कोशिश की है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ये कुछ सीटें जीतने में भी सफल रही है. पार्टी मुस्लिम बाहुल्य वाले इलाकों में अपना आधार मजबूत करने की सोच रही है. इसलिए कभी निजाम राज्य का हिस्सा रहे और तेलंगाना व आंध्र प्रदेश से सटे 'हैदराबाद-कर्नाटक' क्षेत्र पर इसकी खास नजर होगी.

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होंगे और मतगणना 15 मई को होगी.

(न्यूज 18 के लिए सुमित पांडे की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi