S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: देवगौड़ा ने मिलाया मायावती से हाथ

224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में बीएसपी केवल 14 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी बचे सीटों पर जेडीएस के उम्मीदवार मैदान में होंगे

Updated On: Feb 09, 2018 10:30 AM IST

FP Staff

0
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: देवगौड़ा ने मिलाया मायावती से हाथ

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों में गठबंधन का दौरा शुरू हो गया है. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया है.

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली बेग और मायावती के खास सतीश चंद्र मिश्रा ने दिल्ली में गुरुवार को इस गठबंधन पर मुहर लगाई. 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में बीएसपी केवल 14 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी बचे सीटों पर जेडीएस के उम्मीदवार खड़े होंगे.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, देवगौड़ा ने कहा कि राज्य के दलित वोट में बंटवारा न हो इसलिए हमने मायावती से हाथ मिलाया है. सतीश चंद्र मिश्रा ने भी इस बात पर सहमती जताई.

बीएसपी ने पहली बार 2004 में राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी. 2004 के विधानसभा चुनावों में पार्टी 102 सीटों पर मैदान में थी और उसे 1.74 प्रतिशत मत प्राप्त हुए थे. 2009 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने अपने 9 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था और 1.22 प्रतिशत वोट प्राप्त किए थे.

जेडीएस के पास राज्य में 15 प्रतिशत का वोट शेयर है. उसकी कोशिश की इस बीएसपी के गठबंधन से उसके वोट शेयर बढ़ेंगे और पार्टी कुछ ज्यादा सीट जीतने में कामयाब होगी. वहीं बीएसपी की कोशिश होगी की जेडीएस के सहारे राज्य में पार्टी का खाता खुल जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi