S M L

कर्नाटकः बीजेपी ने पेश किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप-पत्र

आरोप- पत्र में हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की हत्या और शहर में बदतर आधारभूत संरचना जैसे मुद्दों का भी उल्लेख है

Updated On: Apr 02, 2018 03:36 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटकः बीजेपी ने पेश किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप-पत्र

कर्नाटक में विपक्षी बीजेपी ने सत्ताधारी कांग्रेस के खिलाफ एक आरोप- पत्र पेश किया है जिसमें कानून- व्यवस्था के मोर्चे पर सरकार की कथित नाकामी, दलितों एवं महिलाओं के उत्पीड़न, किसानों की खुदकुशी, ड्रग माफिया सहित विभिन्न मुद्दों का जिक्र है.

आरोप- पत्र में हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं की हत्या और शहर में बदतर आधारभूत संरचना जैसे मुद्दों का भी उल्लेख है.

तीन बुकलेट जारी करते हुए केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जब कर्नाटक सरकार वोट मांगने जनता के पास जाएगी तो उसके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं होगा.

सिवाय आरोप लगाने के सिद्धारमैया के पास कुछ भी नहीं 

रविवार को पत्रकारों से बातचीत में प्रसाद ने कहा, ‘मैं सिद्दारमैया को बता दूं कि आपके पास जनता को बता पाने लायक चार- पांच ठोस उपलब्धियां भी नहीं हैं. आप हर जगह जाते हैं और बीजेपी एवं येदियुरप्पा की नकारात्मक तस्वीरें पेश करते हैं.’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने ‘कुशासन’ के कारण पूरे भारत में अपना आधार खोती जा रही है. कांग्रेस का रिकॉर्ड है कि वह त्रिपुरा या नगालैंड में एक भी सीट नहीं जीत सकी- जो पिछले 70 साल तक कांग्रेस का परंपरागत गढ़ था.’

प्रसाद ने कहा, ‘कांग्रेस नगालैंड और मेघालय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. नगालैंड में88 फीसदी ईसाई आबादी है.’ उन्होंने कहा कि बीजेपी 15 राज्यों में सत्ता में है जबकि सात राज्यों में उसकी सहयोगी पार्टियों के मुख्यमंत्री हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi