S M L

कर्नाटक: जयनगर सीट पर कांग्रेस का कब्जा, 3775 वोट से जीतीं सौम्या रेड्डी

कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी की जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं. उन्होंने बेंगलुरु स्थित पार्टी कार्यालय में एक-दूसरे को मिठाई बांटकर इसकी खुशियां मनाई

Updated On: Jun 13, 2018 12:37 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: जयनगर सीट पर कांग्रेस का कब्जा, 3775 वोट से जीतीं सौम्या रेड्डी

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है. आज यानी बुधवार को हुए मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने बीजेपी के बी एन प्रह्लाद को 3775 वोटों के अंतर से चुनाव हराया. हालांकि उनकी जीत की अभी आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है.

सुबह 8 बजे शुरू हुई काउंटिंग में सौम्या शुरू से ही बी एन प्रह्लाद से आगे चल रही थीं. एक समय ऐसा आया जब वो उनसे लगभग 13 हजार वोटों से आगे निकल गई थीं. हालांकि बाद में बी एन प्रह्लाद ने इस अंतर को कम किया और उन्हें कड़ी टक्कर दी.

सौम्या रेड्डी की जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं. उन्होंने बेंगलुरु स्थित पार्टी कार्यालय में एक-दूसरे को मिठाई बांटकर इसकी खुशियां मनाई.

इस जीत के बाद कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब बढ़कर 79 हो गई है. 15 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में कांग्रेस को 78 सीटें मिली थीं. लेकिन बीते 28 मई को उसके एक नवनिर्वाचित विधायक सिद्दू न्यामागोडा की सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

सिद्धरमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं सौम्या रेड्डी 

जयनगर विधानसभा सीट के लिए 11 जून को चुनाव करवाया गया था. यहां कुल 19 उम्मीदवार मैदान में थे लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही था. कांग्रेस ने इस सीट से सिद्धरमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा था. गठबंधन की सहयोगी जेडीएस ने सौम्या के पक्ष में अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा. वहीं बीजेपी ने बी एन प्रहलाद को टिकट दिया था. वो दिवंगत बीजेपी विधायक बी एन विजय कुमार के भाई हैं.

बता दें कि 12 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में राज्य की 224 में से 222 सीटों पर ही मतदान कराए गए थे. दो सीटों जयनगर और राजराजेश्वरी नगर सीट पर चुनाव टाल दिए गए थे.

बीजेपी प्रत्याशी बी एन विजय कुमार के अचानक निधन से जयनगर सीट पर चुनाव टाल दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi