S M L

सोनिया, राहुल को न्यौता देने सोमवार को दिल्ली आएंगे कुमारस्वामी

एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि वो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर ही विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर देंगे

Updated On: May 20, 2018 04:26 PM IST

FP Staff

0
सोनिया, राहुल को न्यौता देने सोमवार को दिल्ली आएंगे कुमारस्वामी

कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि वो सोमवार को दिल्ली आकर यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे.

समझा जा रहा है कि कुमारस्वामी कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी का शुक्रिया अदा करने आएंगे. साथ ही वो उन्हें बुधवार को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए भी न्यौता देंगे.

रविवार को कुमारस्वामी ने कहा कि वो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर ही विधानसभा में अपना बहुमत साबित कर देंगे.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस-जेडीएस की नई बनने वाली सरकार को लेकर मंथन जारी है. इसमें कांग्रेस के 20 मंत्री बनाए जा सकते हैं जबकि जेडीएस के 13 मंत्री बनाए जाने की संभावना है. हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान लेगा.

इससे पहले, शनिवार को येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एच डी कुमारस्वामी ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल वजुभाई बाला से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का प्रस्ताव देते हुए सदन में 15 दिनों में बहुमत साबित करने को कहा है.

हाल में संपन्न हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 78 सीटें आई हैं जबकि जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के खाते में 38 सीटें आई हैं. 104 विधायकों के साथ बीजेपी इन चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi