S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: जयनगर से गृहमंत्री रामलिंगा की बेटी सौम्या रेड्डी पहली बार मैदान में

उनके खिलाफ मैदान में बीजेपी की तरफ वर्तमान विधायक बीएन विजयकुमार हैं

Updated On: Apr 25, 2018 08:39 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: जयनगर से गृहमंत्री रामलिंगा की बेटी सौम्या रेड्डी पहली बार मैदान में

छह बार से विधायक और राज्य के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी की राज्य कांग्रेस पर पकड़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी बेटी को भी पार्टी की ओर से टिकट मिल गया है. वह अपने पिता के पड़ोसी विधानसभा सीट जयनगर से चुनावी समर में कूद पड़ी हैं.

हालांकि इस सीट से चुनाव लड़का सौम्या के लिए इतना आसान नहीं था. इसके लिए पहले उन्हें पार्टी के अंदर ही लड़ाई लड़नी पड़ी. यह लड़ाई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के रहमान खान से थी. वह भी अपने बेटे मंसूर अली खान के लिए यह सीट कांग्रेस अालाकमान से मांग रहे थे.

उनके खिलाफ मैदान में बीजेपी की तरफ वर्तमान विधायक बीएन विजयकुमार हैं. पिछली बार उन्होंने कांग्रेस के एमसी वेणुगोपाल को हराया था. उस वक्त उन्हें 43,990 वोट मिले थे. हालांकि इस बार भी वेणुगोपाल टिकट के दावेदार थे, उनके लिए मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूरा जोर भी लगाया, लेकिन अंत में गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी की ही चली.

जयनगर विधानसभा के आकार पर नजर डालें तो यहां कुल 1,95,404 वोटर हैं. पिछले दो चुनावों (साल 2008 और 2013) से यह सीट बीजेपी के खाते में जारी रही है.

चुनावी टक्कर में यहां बीजेपी और कांग्रेस की आमने-सामने दिख रही है. एक तरफ जहां दो बार से लगातार जीत रहे बीएन विजयकुमार हैं तो दूसरी तरफ सौम्या रेड्डी. सौम्या की पहचान पर्यावरण कार्यकर्ता के रूप में भी है. साल 2015 में जब उनकी शादी हुई तो उसे इको फ्रेंडली शादी के रूप में चर्चा मिली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi