S M L

कर्नाटक: दो साल बाद कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगी सोनिया गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष लगभद दो साल बाद पार्टी के लिए चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करेंगी

Updated On: May 07, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: दो साल बाद कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करेंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के सिलसिले में मंगलवार को बीजापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. सोनिया करीब 21 महीनों के बाद पार्टी के लिए वोट मांगने के मकसद से जनता के बीच होंगी. कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी की पूर्व अध्यक्ष मंगलवार शाम चार बजे बीजापुर में जनासभा को संबोधित करेंगी.

उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले अगस्त, 2016 में वाराणसी में रोड शो किया था, हालांकि उस दौरान बीच में ही उनकी तबियत बिगड़ गई थी.

पिछले 18 महीनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव और कई स्थानों पर लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव भी हुए. इनमें से कहीं भी सोनिया की सभा नहीं हुई. इन चुनावों में राहुल गांधी ने पार्टी के प्रचार की कमान संभाली थी. कर्नाटक चुनाव में भी राहुल के ऊपर ही पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी है.

मंगलवार को कर्नाटक में सोनिया गांधी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की रैली सुबह में है जबकि सोनिया की रैली शाम में होगी. जिस इलाके में सोनिया गांधी की रैली हो रही है उस क्षेत्र में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है. इस क्षेत्र में जेडीएस का प्रभाव नहीं है.

पिछले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने बीजापुर और आसपास के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया था. यहीं कारण है कि सोनिया गांधी इसी इलाके में रैली कर पार्टी के पिछले प्रदर्शन को बरकार रखना चाहती होंगी.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार अंतिम दौर में पहुंच चुका है. 10 मई को प्रचार खत्म हो जाएगा. ऐसे में पार्टियां लगातार मतदाताओं को साधने की कोशिश में जोर-शोर से लगी हुई हैं.

राज्य में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को नतीजे आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi