S M L

कर्नाटक चुनाव: स्टार प्रचारकों की संभावित लिस्ट में सोनिया का नाम नहीं

कांग्रेस सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं से ही प्रचार नहीं कराएगी बल्कि अन्य पार्टी के नेता भी कांग्रेस के लिए कर्नाटक में वोट मांगते नजर आ सकते है

FP Staff Updated On: Apr 21, 2018 04:23 PM IST

0
कर्नाटक चुनाव: स्टार प्रचारकों की संभावित लिस्ट में सोनिया का नाम नहीं

कांग्रेस ने अगले महीने की 12 तारीख को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार करने वाले नेताओं की संभावित लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम नहीं है. स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण सोनिया कांग्रेस के लिए वोट नहीं मांगेंगी.

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की संभावित लिस्ट में एनसीपी के शरद पवार, एसपी के अखिलेश यादव और आरजेडी के तेजस्वी यादव का नाम शामिल है. ये तीनों नेता कांग्रेस नित गठबंधन के हिस्सा हैं. कहा जा रहा है कि कांग्रेस शरद पवार से राज्य में ज्यादा से ज्यादा रैलियां करवाना चाहती है. इसके पीछे का कारण है कर्नाटक में बड़ी संख्या में मारठी लोगों का होना. माना जा रहा है कि इन लोगों पर शरद पवार की रैली से प्रभाव पड़ेगा. वहीं बेंगलुरु के आसपास के इलाकों में यूपी और बिहार से आए लोगों की बड़ी आबादी है. इन लोगों का समर्थन प्राप्त करने के लिए कांग्रेस अखिलेश और तेजस्वी का सहारा ले रही है.

इन नेताओं के अलावा संभावित लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, शशि थरूर, फिल्म एक्टर नगमा और खुशबू का नाम शामिल है.

कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी. 224 सीटों में से सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है. फिलहाल सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 37 सीटें हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi