S M L

शाह के 'हिंदू' होने को लेकर भिड़े सिद्धारमैया और जावड़ेकर

सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह हिंदू नहीं जैन हैं, जबकि जावड़ेकर ने कहा कि अमित शाह एक 'सनातन हिंदू' हैं

FP Staff Updated On: Apr 20, 2018 04:32 PM IST

0
शाह के 'हिंदू' होने को लेकर भिड़े सिद्धारमैया और जावड़ेकर

कर्नटक में इस बार विकास के मुद्दे पर धर्म का मुद्दा भारी पड़ता नजर आ रहा है. मंदिर-मस्जिद सहित धार्मिक स्थलों के दौरे के साथ-साथ सभी नेता एक-दूसरे के ऊपर धर्म को लेकर छींटाकशी कर रहे हैं.

कभी अमित शाह यह कह रहे हैं कि सिद्धारमैया हिंदू नहीं हैं. कभी सिद्धारमैया लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा दे रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस के बीच धर्म को लेकर व्यक्तिगत छींटाकशी भी तेज हो गई है. ताजा कड़ी में सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह हिंदू नहीं जैन हैं. अपने एक बयान में कर्नाटक के सीएम ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि मैं (सिद्धारमैया) हिंदू नहीं हूं, लेकिन अमित शाह खुद हिंदू नहीं हैं, वे एक जैन हैं. वे हो सकता है कि हिंदुत्व में विश्वास रखते हों लेकिन उन्हें सबके सामने आकर यह कहना कि वे हिंदू हैं और जैन नहीं हैं.

सिद्धारमैया के इस बयान के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में बुरी तरह हार के डर से इस तरह के घटिया आरोप सिद्धारमैया अमित शाह के ऊपर लगा रहे हैं. यह कांग्रेस के काम करने का स्तर दिखाता है. अमित शाह एक 'सनातन हिंदू' हैं.

इससे पहले बेलगामी से बीजेपी के प्रत्याशी का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो कह रहे थे कि यह चुनाव रोड और पानी को लेकर नहीं बल्कि हिंदू और मुस्लिम को लेकर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi