S M L

कलबुर्गी में पीएम मोदी: इन पांच बातों से कांग्रेस को बनाया निशाना

नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछले चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएगी. ऐसा कहकर उन्होंने दलित समुदाय को भरमाया है. कांग्रेस इसी तरह की राजनीति करती है

FP Staff Updated On: May 03, 2018 02:31 PM IST

0
कलबुर्गी में पीएम मोदी: इन पांच बातों से कांग्रेस को बनाया निशाना

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में नरेंद्र मोदी तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. गुरुवार को कलबुर्गी में नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कई अहम बाते कहीं. मोदी का अगला चुनाव प्रचार अभियान तमाकुरा में 5 मई को होगा. नरेंद्र मोदी के भाषण की 5 अहम बातें:

वंदे मातरम का अपमान

जब कांग्रेस के सर्वोच्च नेता खुली सभा में वंदे मातरम का अपमान कर सकते हैं तो उनसे देशभक्ति और पराक्रमों के प्रति सकारात्मक भाव प्रकट होना असंभव है.

कांग्रेस ने की बदसलूकी

कर्नाटक बहादुरी का पर्याय है. लेकिन कांग्रेस सरकार ने फील्ड मार्शल करिअप्पा और जनरल थिमाया के साथ कैसा सुलूक किया? इतिहास इसका इसका गवाह है. 1948 में पाकिस्तान को परास्त करने के बाद पीएम नेहरू और तत्कालीन रक्षा मंत्री कृष्ण मेनन ने जनरल थिमाया का अपमान किया थाय

कांग्रेस की उड़ जाती हैं नींद

जब हम सरदार वल्लभ भाई पटेल का नाम लेते हैं तो कांग्रेस की नींद उड़ जाती है. देशभक्तों का अपमान करना उनकी आदत है. वह चाहते हैं कि देश स्वतंत्रता सेनानियों को भूल जाए.

बेहद अहम है कलबुर्गी

कलबुर्गी आज दालों के लिए एक ब्रांड बन गया है. जो तुअर दाल हम खाते हैं वह यहां के किसानों की कड़ी मेहनत का फल है. यूपी में हम अभी-अभी सत्ता में आए हैं. नेता न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात करते थे लेकिन किसी ने दिया नहीं. लेकिन योगी सरकार ने सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद ही यह कर दिखाया है. किसान नेता येदियुरप्पा सत्ता में आए तो कर्नाटक के किसानों को भी इसका फायदा मिलेगा. एमएसपी बढ़ाने को लेकर आई स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कांग्रेस दबा कर बैठ गई. वे इस बात को भले न मानें लेकिन जब हमारी सरकार ने इसे मंजूर किया तो कम से कम उन्हें चुप रहना चाहिए था.

वादा नहीं निभाती कांग्रेस

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने वादा किया कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएगी. ऐसा कहकर उन्होंने दलित समुदाय को भरमाया. कांग्रेस इसी तरह की राजनीति करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi