S M L

नमो ऐप पर प्रधानमंत्री मोदी की आज की 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने ट्विटर पर बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जोश की तारीफ भी की

FP Staff Updated On: May 07, 2018 11:17 AM IST

0
नमो ऐप पर प्रधानमंत्री मोदी की आज की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नमो एप के जरिए कर्नाटक बीजेपी युवा मोर्चा के नेताओं, कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि चिलचिलाती धूप में जो जोश मैं कर्नाटक चुनावों में देख रहा हूं उससे ऐसा लगता है कि जनता खुद यह चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा, आधुनिक भारत के लिए बीजेपी जहां टेक्नोलॉजी का समर्थन करती है वहीं एक दल है जो इसका विरोध करता है चाहे वह ईवीएम हो या फिर आधार कार्ड.

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को चुनाव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां 1 मई से लगातार रैलियां कर रहे हैं और नमो एप के जरिए संबोधित कर रहें हैं. इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने ट्विटर पर बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जोश की तारीफ भी की. आइए जानें पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें.

-पीएम मोदी ने बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अंहिसा के रास्ते पर चलने की सलाह दी और किसी भी तरह की प्रतिशोध की घटना में शामिल न होने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा, लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक पार्टी या विचारधारा में हिंसा को बढ़ावा नहीं देना चाहिए.

-इसके अलावा पीएम ने युवाओं से कहा कि 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हिंसा भड़की थी. उसके बाद हिंसा राजनीतिक सिस्टम का हिस्सा बन चुकी हैं. हमारे कार्यकर्ता त्रिपुरा, केरल और कर्नाटक में मारे गए. यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है. हिंसा का विरोध करना चाहिए.

-पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक के युवाओं ने हर क्षेत्र में उत्साह और टैलेंट साबित किया है. कर्नाटक के युवाओं को केंद्र सरकार की मदद से भरपूर फायदा हो रहा है. यहां छोटे कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सवा करोड़ से ज्यादा के मुद्रा ऋण दिए गए हैं. स्टैंडअप इंडिया के तहत कर्नाटक में एवरेज लोन राशि 23 लाख रुपए है. इस कार्यक्रम के तहत यहां एक लाख नौजवानों को स्किल ट्रेनिंग भी दी गई है.

-अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कर्नाटक में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद 60 नम्मा बीपीओ कॉम्पलेक्स और पांच वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स सेंटर स्थापित किए जाने की बात भी कही. साथ ही पीएम मोदी ने स्थानीय व्यापारियों को बढ़ावा देने के लिए कम ब्याज पर 250 करोड़ रुपए का फंड जारी करेंगे.

-पीएम ने कहा, भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश फिलहाल अपने उच्च स्तर पर है जो लगातार बढ़ता जा रहा है.

-पीएम मोदी ने बेरोजगारी के लिए पिछली यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि बीजेपी की सरकार दिनोंदिन रोजगार बढ़ा रही है जिससे विपक्षी पार्टियां परेशान हैं. पीएम ने कहा, हमलोग गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर फोकस कर रहे हैं.

-पीएम ने कहा, रोडवेज से लेकर रेलवेज, ग्रामीण बिजलीकरण से लेकर डिजिटल संपर्क तक हम सभी प्रकार की परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं. इसमें श्रम की काफी जरूरत है. इसमें जबतक हम लोगों को रोजगार न दे दें, तबतक उद्योग आगे नहीं बढ़ सकते.

-कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी खुद ही परेशान है, इसलिए दूसरों की तरक्की देखना पसंद नहीं करती.

-पीएम मोदी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, मां और बेटे 5 हजार करोड़ के नेशनल हेराल्ड घोटाले में फिलहाल बेल पर चल रहे हैं. उन्हें हमें भ्रष्टाचार को लेकर ज्ञान देने का नैतिक अधिकार नहीं है.

-पीएम ने कहा, आधुनिक भारत के लिए बीजेपी जहां टेक्नोलॉजी का समर्थन करती है वहीं एक दल है जो इसका विरोध करता है चाहे वह ईवीएम हो या फिर आधार कार्ड.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi