S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनावः आठ दिन, 16 रैलियां, जानिए पीएम मोदी का शेड्यूल

उनके इस ताबड़तोड़ अभियान की शुरूआत 29 अप्रैल से होगी

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 12:56 PM IST

0
कर्नाटक विधानसभा चुनावः आठ दिन, 16 रैलियां, जानिए पीएम मोदी का शेड्यूल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां कमर कस चुकी हैं. कांग्रेस, बीजेपी, जेडीएस सहित अन्य पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट चुकी हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार रैलियां और जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं. इसमें मास्टर स्ट्रोक लगाने के लिए बीजेपी अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी को अब मैदान में उतारने जा रही है.

बीजेपी ने सोमवार को चुनाव प्रचार का कार्यक्रम जारी किया. इसके मुताबिक नरेंद्र मोदी आठ दिनों में कुल 16 रैलियों को संबोधित करने जा रहे हैं. उनके इस ताबड़तोड़ अभियान की शुरूआत 29 अप्रैल से होगी.

पहली जनसभा वह दक्षिण कर्नाटक के कोलार में करेंगे. इसी दिन दूसरी जनसभा रायचुर में करने जा रहे हैं. एक मई को बेल्लारी और बेलागावी में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं तीन मई को चामराजनगर और उडुपी में कांग्रेस मुक्त भारत के लिए लोगों से अपील करेंगे.

इसके बाद पांच मई को जामाखांडी और बंगलुरू में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. छह मई को कलबुर्गी और हुब्बली में, सात मई को शिवमोंगा और टुमकुरू, आठ मई को मंगलुरू और बंगलुरु में लोगों को संबोधित करेंगे.

बीजेपी जारी कर चुकी है उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

इससे पहले 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने 82 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट निकाल दी है. इससे पहले 8 अप्रैल को बीजेपी ने 72 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट निकाली थी. इस तरह से राज्य में होने वाले चुनाव के लिये पार्टी अब तक 154 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जे पी नड्डा की ओर से दूसरी सूची जारी की गई. बीजेपी की पहली सूची में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा और अन्य वरिष्ठ नेताओं जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा के नाम भी शामिल थे.

राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है. बीजेपी ने इससे पहले 72 उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की थी. इसमें कई ऐसे लोग है जो हाल में बीजेपी में शामिल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi