S M L

अब मोदी सरकार पर बरसे मनमोहन, कहा-अर्थव्यवस्था चौपट, बैंकिंग पर से लोगों का भरोसा उठा

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बेंगलुरु में कहा कि देश इस वक्त मुश्किल घड़ी का सामना कर रहा है

Updated On: May 07, 2018 02:05 PM IST

FP Staff

0
अब मोदी सरकार पर बरसे मनमोहन, कहा-अर्थव्यवस्था चौपट, बैंकिंग पर से लोगों का भरोसा उठा

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने सोमवार को बेंगलुरू में केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर उस पर सीधा हमला बोला. पूर्व प्रधानमंत्री ने पिछली सरकार की कई गलतियों की ओर इशारा किया.

मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करने में जल्दबाजी की. सरकार ने ये दो बड़ी गलितयां कीं जिसे टाला जा सकता था. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंध के कारण धीरे-धीरे बैंकिंग व्यवस्था से आम जनता का भरोसा उठता जा रहा है. हाल में जो घटना हुई जिसके चलते नकदी संकट कई राज्यों में देखने को मिला उसे भी रोका जा सकता था.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी सरकार की दो बड़ी गलतियां हैं. एक नोटबंदी और दूसरी गलती जल्दबाजी में लागू किया गया जीएसटी. इसने आर्थिकी को काफी नुकसान पहुंचाया. छोटे, मध्यम और मंझोले उद्योगों को धक्का लगा जिसके चलते लाखों रोजगार चले गए.

नीरव मोदी की जहां तक बात है तो इसके मामले 2015-16 में ही सामने आ रहे थे. तब भी मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया. अगर दोष देने की बात है तो सरकार को ही दिया जाना चाहिए.

डॉ. सिंह ने कहा, दावोस में पीएम मोदी के साथ नीरव मोदी भी थे और इसके कुछ दिन बाद ही देश छोड़कर चले गए. इससे यह पता चलता है कि मोदी सरकार में ऐसे मामलों की क्या दशा है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने अपने दफ्तर का इस्तेमाल विपक्षियों को निशाने पर लेने में किया. किसी प्रधानमंत्री को इस स्तर पर जाकर आचरण नहीं करना चाहिए और पूरे देश के लिए अच्छा नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi