S M L

कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस के कुकर्मों की वजह से राजनीति में बुराई, 'फूट डालो राज करो' पर उतरे नेता-पीएम मोदी

पीएम मोदी चुनावों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों को दिशा-निर्देश देंगे

| April 26, 2018, 12:38 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Apr 26, 2018

  • 10:22(IST)

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ट्रेन और स्कूल वैन के टक्कर में 11 बच्चों की मौत सुनकर मुझे काफी दुख हुआ. यूपी सरकार और रेलवे विभाग इस मामले में उचित कार्रवाई करेंगे: पीएम मोदी 

  • 10:18(IST)

    अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में यूपीए ने पावर ग्रिड में मात्र 2000 मेगावॉट जोड़ा जबकि पिछले चार साल में हमने 7800 मेगावॉट जोड़ा. सौर ऊर्जा के क्षेत्र में हमने 4800 मेगावॉट की क्षमता खड़ी की जबकि यूपीए ने मात्र 31 मेगावॉट दिए:पीएम मोदी

  • 10:14(IST)

    राजाजी नगर के विधायक सुरेश कुमार एस ने पूछा, बंगलुरु में अपराध, ट्रैफिक और बाढ़ की समस्या बढ़ी है. इन शहरी समस्याओं से कैसे निपटें.
    इस पर पीएम ने कहा, मैं बंगलुरु के निकाय अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं. बंगलुरु का विकास हिंदुस्तान का विकास है. हम उसके इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए काम कर रहे हैं. जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, देश में शहरी स्वास्थ्य के नाम पर कुछ नहीं था. ग्रामीण लोग अब शहरों की तरफ आ रहे हैं. अगले 20-30 साल बाद पानी की जो समस्या खड़ी होगी, उसके लिए हमें प्रावधान बनाने की जरूरत है. बंगलुरु की इस दशा के लिए मेरे खयाल से वहां के लोगों को दोष नहीं दे सकते. हम बंगलुरु में स्वच्छता और स्मार्ट सिटी प्रोग्राम के तहत आगे बढ़ रहे हैं.

  • 10:07(IST)

    कर्नाटक में 14 हजार करोड़ रुपए का सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. इससे कर्नाटक की किस्मत संवरेगी. पिछले चार साल में हमने 1750 किलोमीटर हाईवे का निर्माण किया है. यूपीए ने मात्र इसका आधा निर्माण कराया:पीएम मोदी

  • 10:04(IST)

    पीएम ने कहा, हमें वैल्यू एडिशन पर ध्यान देना है. ड्रिप इरगेशन और जल छिड़काल पद्धति को आगे बढ़ाना है. हमें शहद के जरिए स्वीट रिवॉल्यूशन लाना है. हमारे किसान शहद से अच्छी कमाई कर सकते हैं. हमें ब्लू रिवॉल्यूशन से आगे बढ़ना है. इससे उत्पाद बढ़ाना है.

  • 09:59(IST)

    निपानी की विधायक शशिकला जोले ने पीएम से पूछा, भारत की आजीविका कृषि आधारित है. कर्नाटक में कितने किसानों ने खुदकुशी की है. यहां के लिए बीजेपी का क्या प्लान है?

    इसके जवाब में पीएम ने कहा, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों को गारंटी देता है. दूसरा एमएसपी है जिसका फायदा किसानों तक नहीं पहुंचा है. एमएसपी की घोषणा करना अलग बात है जबकि इस पर खरीदारी करना अलग बात. कर्नाटक कभी चंदन की लकड़ी के लिए जाना जाता था लेकिन ऑस्ट्रेलिया यहां से नमूना ले गया और अब वे चंदन उगाते हैं. हमें उस पर फोकस करना है. हमें स्वॉयल हेल्थ कार्ड के जरिए इसे मजबूती प्रदान करना है. 

  • 09:52(IST)

    ककराला के विधायक वी सुनील कुमार ने पीएम से पूछा, बूध स्तर पर काम अच्छा चल रहा है. आगे हमें किस बात पर फोकस करना चाहिए.
    इस पर पीएम ने कहा, अब महज 15 दिन चुनाव को बचे हैं. हमारी पार्टी में जितने पुरुष कार्यकर्ता हैं, उतना ही महिला कार्यकर्ता भी हों. सभी कार्यकर्ताओं के बीच अभियान के तौर पर घर-परिवार का जिम्मा दें. चुनाव जीतने के लिए आपको इससे ज्यादा किसी चीज की जरूरत नहीं. यह विधानसभा चुनाव जीतने के लिए नहीं है बल्कि बूथ स्तर पर जीत के लिए है.

  • 09:47(IST)

    पीएम ने कहा, मैं भी कन्नाडिगा हूं. इसे मानें और आगे बढ़ें. मैं भी इसका खयाल रखते हुए आगे बढ़ूंगा. 
    अब हमारा काम है कि हम प्रत्येक  वोटर तक पहुंचें. आप लोगों से मेरा यह आग्रह है. मैं अब इससे ज्यादा सवाल नहीं ले सकता क्योंकि आज मुझे चीन रवाना होना है.

  • 09:44(IST)

    पीएम ने कहा, कर्नाटक के लिए हमारे पास त्रिस्तरीय एजेंडा है
    -विकास
    -तेज विकास
    -चहुंओर विकास
    बीजेपी ने हमेशा से विकास की राजनीति को आगे बढ़ाया है.

  • 09:42(IST)

    कांग्रेस कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की अफवाह फैला रही है. हम एकता के साथ आगे बढ़ रहे हैं. हमें सबका साथ-सबका विश्वास में भरोसा है: पीएम मोदी

    मैंने देखा है कर्नाटक ने विकास का पूरा मन बना लिया है. जब कांग्रेस को अपनी हार दिखने लगी है तो उसने त्रिशंकु विधानसभा की अफवाह फैलाना शुरू कर दिया है. वे झूठ फैला रहे हैं कि किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने जा रहा. कांग्रेस की यह चाल है ताकि लोग वोट देने घर से न निकलें. 

  • 09:36(IST)

    गरीबों को मजबूत करना होगा. कांग्रेस के कुकर्मों की वजह से राजनीति में बुराई. जनता का दिल और विश्वास जीतना है-पीएम मोदी

  • 09:32(IST)

    जनता को गुमराह कर चुनाव नहीं जितना चाहते, झूठे आंकड़े भी कांग्रेस को जीत नहीं दिला पाएंगे. जनता का दिल और विश्वास जीतना है: पीएम मोदी

  • 09:29(IST)

    विकास, विकास, विकास हमारी शीर्ष प्राथमिकता, कर्नाटक के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है: पीएम मोदी

  • 09:28(IST)
  • 09:27(IST)

    पीएन ने अपने संबोधन में कहा, कांग्रेस ने झूठे वादे किए, लोगों से विकास के नाम पर झूठ बोले.

  • 09:25(IST)

    पीएम ने कहा, विपक्षी पार्टियां राजनीति का सांप्रदायिकरण कर रही हैं. उनकी राजनीति 'फूट डालो और राज करो' पर आधारित है.

  • 09:24(IST)

    पीएम ने कहा, कर्नाटक में 14 हजार करोड़ के विकास कार्य जारी हैं. 

  • 09:22(IST)
  • 09:21(IST)

    पीएम ने नमो ऐप पर कहा, हम विकास के मुद्दे पर, संगठन की ताकत के आधार पर और जतना के विश्वास को जीतकर चुनाव जीतना चाहते हैं. हम जनता को गुमराह करके चुनाव नहीं जीतना चाहते. 

  • 09:18(IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा, भारतीय राजनीति के कल्चर की मुख्यधारा कांग्रेस के कुकर्मों और कांग्रेस के पाप से जुड़ी हुई है। जबतक देश को कांग्रेसी कल्चर से मुक्त नहीं करवाएंगे तब तक देश की राजनीति का शुद्धिकरण नहीं हो सकता है.

  • 09:16(IST)

    पीएम मोदी ने कहा, जिन लोगों के अपनी पूरी राजनीति जाति, पंत और समुदाय के आधार पर की हो उन्हें विकास की राजनीति से कोई मतलब नहीं है.

  • 09:15(IST)
  • 09:14(IST)

    पीएम ने कहा, विकास हमारी शीर्ष प्राथमिकता है. विकास ही बीजेपी का एकमात्र एजेंडा है.

  • 08:48(IST)
  • 08:35(IST)

    विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के पार्टी कार्यकर्ताओं, सांसदों और विधायकों को नमो ऐप के जरिए संबोधित करेंगे. 

कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस के कुकर्मों की वजह से राजनीति में बुराई, 'फूट डालो राज करो' पर उतरे नेता-पीएम मोदी
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. अगले महीने चुनावों को देखते हुए पीएम की इस पहल को काफी अहम माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी नमो ऐप के जरिए कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के सभी उम्मीदवारों, पार्टी अधिकारियों, चयनित प्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे.

संवाद के दौरान पीएम मोदी पार्टी के लोगों को चुनावों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने और विजय दिलाने का संदेश देंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी चुनावों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों को दिशा-निर्देश भी देंगे.

कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव है. पीएम 1 मई को उडूपी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पहले वे श्रीकृष्ण मठ का दौरा करेंगे फिर रैली को संबोधित करेंगे. 225 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में 12 मई को चुनाव है. वोटों की गिनती 15 को होगी.

15 से ज्यादा रैलियों को करेंगे संबोधित

मोदी के कर्नाटक चुनावी दौरे के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है और वह 15 से अधिक रैलियों को संबोधित करेंगे. कर्नाटक में बीजेपी सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. चुनाव से पहले सर्वेक्षणों में राज्य में इन दोनों दलों के बीच कड़ा मुकाबला होने की बात कही गई है.

बीजेपी को उम्मीद है कि मतदान से पहले प्रचार अभियान के आखिरी दिनों में मोदी के जबर्दस्त चुनाव अभियान से पलड़ा उसके पक्ष में झुक सकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने पहले राज्य में कई जनसभाओं को संबोधित किया था लेकिन 27 मार्च को विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद वह चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक नहीं गए हैं. राज्य में 12 मई को मतदान है और मतगणना 15 मई को होगी.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के कार्यक्रमों को अंतिम दे रही है. योगी आदित्यनाथ के दौरे को इसलिए भी महत्व दिया जा रहा है क्योंकि कर्नाटक के कई इलाकों में नाथ संप्रदाय का अच्छा खासा प्रभाव है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi