S M L

कर्नाटक विधानसभा चुनावः देवगौड़ा संग गठबंधन की राह खोज रहे वाम दल

नौ फरवरी को ही पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया है

Updated On: Feb 09, 2018 03:26 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक विधानसभा चुनावः देवगौड़ा संग गठबंधन की राह खोज रहे वाम दल

वाम दलों सीपीएम और सीपीआई ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए एच. डी. देवगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (एस) के साथ गठबंधन को लेकर संयुक्त रूप से बातचीत करने का फैसला लिया है.

सीपीआई महासचिव सुरावरम सुधाकर रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि जनता दल (एस) के एक वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी ने चुनाव से पहले संभावित गठबंधन के संबंध में उनसे बातचीत की है. कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है.

रेड्डी ने कहा, ‘मेरी सीताराम येचुरी (सीपीएम महासचिव) से बातचीत हुई है, हम साथ मिलकर उनसे (जेडी एस) बातचीत करना चाहते हैं, यदि कोई संभावना हुई तो हम उनके साथ चर्चा करेंगे.’

दैवगौड़ा मायावती संग कर चुके हैं गठबंधन 

सीपीआई नेता ने कहा कि उन्होंने येचुरी से कहा है कि वह इस संबंध में कर्नाटक इकाई से बातचीत करें. रेड्डी ने कर्नाटक में अपनी पार्टी की इकाई से कहा है कि वह राज्य स्तर पर पार्टी के भीतर और सीपीएम से चर्चा करे और फिर साथ मिलने का फैसला लिया जाए.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियों में गठबंधन का दौरा शुरू हो गया है. शुक्रवार नौ फरवरी को ही पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया है.

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली बेग और मायावती के खास सतीश चंद्र मिश्रा ने दिल्ली में गुरुवार को इस गठबंधन पर मुहर लगाई. 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में बीएसपी केवल 14 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी बचे सीटों पर जेडीएस के उम्मीदवार खड़े होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi