S M L

कर्नाटक चुनाव: हुबली से जगदीश शेट्टार के लिए इस बार डगर कठिन है

पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार पांच बार हुबली से विधायक रहे हैं लेकिन इस बार कांग्रेस उम्मीदवार से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है

Updated On: Apr 25, 2018 08:43 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक चुनाव: हुबली से जगदीश शेट्टार के लिए इस बार डगर कठिन है

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार 6वीं बार बंबई कर्नाटक क्षेत्र में पड़ने वाले हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले शेट्टार हुबली की इस सीट से पांच बार विधानसभा पहुंच चुके हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, शेट्टार इस बार अपने चुनावी जीवन की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं. शेट्टार के खिलाफ क्षेत्र में एंटी इंकम्बेंसी का माहौल है. यहीं कारण है कि पार्टी द्वारा नाम की घोषणा होने से पहले ही वो अपनी पत्नी के साथ डोर टू डोर चुनाव प्रचार शुरू कर चुके थे.

शेट्टार की राह को और मुश्किल बना रहे हैं कांग्रेस के उम्मीदवार महेश नालवाड़. डॉ महेश नालवाड़ एक मेडिकल प्रैक्टिशनर हैं और लिंगायत भी. नालवाड़ शेट्टार के लिंगायत मतदाताओं को अपनी तरफ करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. वो सिद्धारमैया सरकार द्वारा लिंगायतों को अलग धर्म का दर्जा दिए जाने को भी अपने चुनाव प्रचार के दौरान मुख्य मुद्दा बना रहे हैं.

जगदीश शेट्टार के सामने सिर्फ कांग्रेस के महेश नलवाड़ ही चुनौती नहीं हैं बल्कि जेडीएस के रजन्ना कोरावी और आप के संतोष नारगुंड भी इस चुनावी समर में शेट्टार के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. स्थानीय आप नेताओं ने आरोप लगाया था कि हमारे पार्टी के पोस्टर को क्षेत्र से शेट्टार ने हटवाया दिया. हालांकि शेट्टार ने इसे खारिज कर दिया था.

2013 के चुनाव के समय शेट्टार मुख्यमंत्री थे. उस चुनाव में शेट्टार ने कांग्रेस के महेश नलवाड़ को ही को 17 हजार से ज्यादा वोट से हराया था. लेकिन इस बार बाजी पलट भी सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi