S M L

कर्नाटक वोटर आईडी मामला: 28 मई को होगी राज राजेश्वरी में वोटिंग, 31 मई को गिनती

मंगलवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक के बेंगलुरु के राज राजेश्वरी नगर के जलाहल्ली में एक फ्लैट से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे

FP Staff Updated On: May 11, 2018 07:23 PM IST

0
कर्नाटक वोटर आईडी मामला: 28 मई को होगी राज राजेश्वरी में वोटिंग, 31 मई को गिनती

वोटर आईडी कार्ड बरामदगी केस के बाद राज राजेश्वरी नगर विधानसभा चुनाव को रद्द कर दिया गया है. अब राजेशवरी विधानसभा चुनाव 28 मई को कराया जाएगा, जबकि मतगणना 31 मई को की जाएगी. इससे पहले गुरुवार को फर्जी वोटर कार्ड मिलने के बाद बेंगलुरु पुलिस ने कांग्रेस के राज राजेश्वरी नगर विधानसभा से मौजूदा विधायक मुनीरत्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक के बेंगलुरु के राज राजेश्वरी नगर के जलाहल्ली में एक फ्लैट से 9,746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि ये फ्लैट कांग्रेस के एक विधायक का है. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने इस मामले की सभी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को सौंप दी थी. राज्य की 224 सीटों पर 12 मई को मतदान होना है. हालांकि अब आयोग ने राजेश्‍वरी नगर विधानसभा चुनाव को रद्द कर इसके चुनाव की तारीख में बदलाव कर दिया है. यह चुनाव 28 मई को होगा और मतगणना 31 मई को होगी.

इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि सोची समझी रणनीति के तहत कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित राजा राजेश्वरी नगर में एक फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड रखा गया था. वोटरों को प्रभावित करने के लिए मिडिलमैन के जरिये इन्हें चुनाव में शामिल करने का प्लान बनाया गया था.

फ्लैट में मिले वोटर आईडी कार्ड के बारे में बताते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि 9,896 वोटर आईडी के अलावा 6,342 वोटर एकनॉलेजमेंट फॉर्म की रसीद और बीबीएमपी मुहरों के बिना 20,700 एकनॉलेजमेंट रसीदें भी मिलीं. चुनाव आयोग ने कहा था कि सारे वोटर आईडी कार्ड असली थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi